प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे महाकाल कारिडोर का लोकार्पण

in #ujjain2 years ago

19_09_2022-cm_rhirth_yojna_5_2022919_144430.jpg
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 अक्टूबर को उज्जैन में महाकाल मंदिर कारिडोर का लोकार्पण करेंगे। सोमवार को उज्जैन आए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने यह जानकारी दी। महाकाल मंदिर विस्तार और सुंदरीकरण के पहले चरण के कार्यों का अवलोकन करने के बाद संतोष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोजन संबंधी सभी तैयारी की जा रही है। आयोजन उज्जैन में होगा, लेकिन हम योजना बना रहे हैं कि आयोजन से प्रदेश के अन्य शहर और गांव भी जुड़ें। उज्जैन अद्भुत नगर है, इस और आगे ले जाना है।

इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान ने नृसिंह घाट के समीप समन्वय निलयम में ब्रह्मलीन स्वामी सत्यमित्रानंद की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने लाल पुल से हरसिद्धि तक के मार्ग का नाम स्वामी सत्यमित्रानंद के नाम पर करने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि स्वामीजी ज्ञान, भक्ति, कर्म तीनों ही मार्ग के संगम थे। प्रतिमा का निर्माण करने वाले कलाकार नरेश भारद्वाज का सम्मान भी किया गया।

इस अवसर पर जूना पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद, स्वामी चिदानंद, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, डा. मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन सहित साधु-संत व अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे। स्वामी अवधेशानंद ने लालपुर से हरसिद्धि मार्ग का नाम स्वामी सत्यमित्रानंद के नाम पर किए जाने की घोषणा पर मुख्यमंत्री चौहान का आभार माना।