कोर्ट ने गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी और फरहाद को रिमांड पर भेजा, चार आरोपियों को जेल

in #udaiypur2 years ago

एनआईए कोर्ट ने कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज समेत फरहाद मोहम्मद को 16 जुलाई तक एनआईए की रिमांड पर भेज दिया है.
राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को हुई दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में एनआईए कोर्ट ने आरोपी गौस मोहम्मद, रियाज अत्तारी और फरहाद मोहम्मद को एनआईए रिमांड पर भेज दिया है. वहीं अदालत बाकी आरोपियों को जेल भेजा है.e9baa10e3a34d5273c02a71784f80ef61657625496_original.webp

16 जुलाई तक रिमांड पर भेजा
दरअसल 12 जुलाई तक रिमांड के बाद आज जयपुर में नेश्नल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत में इन आरोपियों को पेश किया गया. यहां से एनआईए कोर्ट ने कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज समेत फरहाद मोहम्मद को 16 जुलाई तक एनआईए की रिमांड पर भेज दिया, जबकि बाकी बचे आरोपियों को जेल भेज दिया है.

चार आरोपियों को भेजा जेल
आज जयपुर की एनआईए कोर्ट में आरोपी रियाज अत्तारी, गौस मोहम्मद, आसिफ, मोहसीन, वसीम अली, मोहम्मद मोहसिन और फरहाद मोहम्मद को पेश किया गया था. इनमें से आसिफ, मोहसीन, वसीम अली, मोहम्मद मोहसिन को जेल भेजा है.

28 जून को की थी हत्या
गौरतलब है बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद की गई टिप्पणी का समर्थन करने पर 28 जून को रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी. घटना के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने मुख्य आरोपियों को राजसमंद के भीम से गिरफ्तार कर लिया था.