ईट भट्टे के पास सोया हुए परिवार पर चढ़ा डंपर

in #udaipur2 years ago

उदयपुर के सराड़ा थाना क्षेत्र में स्थित ईंट के भट्टे पर डंपर की चपेट में आने से एक मासूम की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे में मासूम के माता-पिता की जान भी जाते-जाते बची.

घटना के बाद भट्टे पर हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची सराड़ा थाना पुलिस ने मासूम के शव को मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया.

दरअसल यह घटना सराड़ा थाना क्षेत्र के जेएमबी ईट के भट्टे की है, जहां नागौर क्षेत्र के रहने वाले दर्जनों मजदूर मजदूरी करते हैं. भट्टे पर बने घारे के रैम पर 6 साल का मासूम देवेंद्र बावरी अपने पिता कैलाश और मां रेखा बावरी के साथ सोया हुआ था.

इसी दौरान अचानक रेम पर डंपर तेज गति से आया और खाट को टक्कर मार दी, जिससे कैलाश और रेखा दोनों दूर जाकर गिरे गए, लेकिन उनका बेटा देवेंद्र डंपर के टायर के नीचे आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई.

सूचना पर सल्लड़ा चौकी प्रभारी ओम प्रकाश मीणा, हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे. दोनों ने घटना स्थल का मौका मुवायना किया और शव को झाड़ोल सीएससी पर पहुंचाया. घटना के बाद चालक डंपर लेकर मौके से फरार हो गया.

बच्चे की मौत के बाद भट्टे पर काम करने वाले मजदूरों में शोक की लहर छा गई. इस दौरान मजदूरों ने परिजन मुआवजे की मांग को लेकर प्रशासन से गुहार लगाई. पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार को उचित क्लेम दिलाने के साथ-साथ दोषी के खिलाफ कार्रवाई देने के आश्वासन दिया. शव के पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर डंपर चालक की तलाश शुरू कर दी गई है.n3891921721653391174301c1e231addcb4e5de0d663560fd8cfcb40b6532a0dba7c149878c1b51acd811cd.jpg