बाइक चोरी कर राहगीरों को लूटने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

in #two2 years ago

Chori 1.PNG

  • आरोपी चोर है आदतन अपराधी
  • मंडला पुलिस को मिली सफलता

मंडला। चोरी और लूट के मामले में कोतवाली पुलिस ने एक्शन लेते हुए दो शातिर बदमाशों को पकड़ा है। जिनके नाम अशफाक खान पिता रज्जाक खान निवासी ईदगाह व सहबाज उर्फ शिबू खान पिता वाहिद खान बताए गए हैं। पुलिस ने लूट के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बाइक और लूटे हुए मंगलसूत्र को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पहले योगीराज अस्पताल से बाइक चोरी की इसके बाद राह चलते लोगों के साथ एक के बाद एक कर दो लूट की वारदात को अंजाम दिया।

बताया गया कि चोरी की वारदात के साक्ष्य सीसीटीवी फुटेज से मिले महत्वपूर्ण सुरागों के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। जिसके बाद मंडला पुलिस इन चोरों के पास लूट का माल बरामद किया है। घटना के संदर्भ में पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 5 अगस्त को योगीराज अस्पताल से ग्राम खड़देवरा चौराहा निवासी ऑटो चालक की बाइक चोरी कर ली। इसके बाद लगातार उसी बाइक से शहर व अन्य क्षेत्रों में घूमते रहे शातिर व आदतन आरोपियों ने पहली घटना में सुहाने होम्स देवदरा के पास से एक महिला के गले से मंगलसूत्र छीना और फरार हो गए।

महिला के द्वारा इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस लूट करने वाले बाइक सवारों की तलाश ही कर रही थी कि इसी बीच ईडन गार्डन कॉलोनी में उसी चोरी की बाइक पर सवार दोनों आरोपियों ने फिर एक राहगीर को निशाना बनाया और गले से मंगलसूत्र छीन कर भाग निकले। कोतवाली थाना क्षेत्र में लगातार घटना होने से पुलिस सरगर्मी से आरोपियों की तलाश में जुट गई। पुलिस पहली लूट घटना में आरोपी की पहचान कर चुकी थी और दूसरी घटना की सूचना पर पुलिस को समझते देर नहीं लगी कि दोनों ही घटनाओं के आरोपी एक ही हैं।

बता दे कि पुलिस की सक्रियता के चलते अंतत: आरोपी कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में आ ही गए, पुलिस ने इन आरोपियों से लूटे गए मंगलसूत्र व बाइक भी बरामद कर ली है। आरोपियों पर चोरी व लूट की अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही हैं।