महिला की मौत से ट्रक में लगाई आग

in #truck2 months ago
  • महिला की मौत से ट्रक में लगाई आग
  • अंजनिया चौकी के पास ट्रक को किया आग के हवाले
  • ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 30 किया जाम
  • अंजनिया चौकी अंतर्गत अहमदपुर चौराहे के पास हुआ हादसा
  • मौके पर पहुंचे प्रशासन के अधिकारी और पुलिस बल
  • रात्रि 9.30 बजे माने ग्रामीण, फिर यातायात हुआ सामान्य, खुला जाम

1000179077.jpg

मंडला:-मंडला बिछिया नेशनल हाईवे 30 में बसे ग्राम अंजनिया के पास अहमदपुर चौराहे के पास का क्षेत्र एक्सीडेंटल जोन बन गया है। यहां आए दिन सड़क हादसे हो रहे है। मंगलवर की शाम करीब 6 बजे अंजनिया पुलिस चौकी अंतर्गत अहमदपुर चौराहे के पास ट्रक की टक्कर एक बाईक से हो गई। हादसे में बाइक सवार महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक चालक ने वाहन को लाकर पुलिस चौकी अंजनिया के पास खड़ा दिया और अपने आपको पुलिस को सरेंडर कर दिया। महिला की मौत से गुस्साएं ग्रामीणों ने थाने के पास खड़े ट्रक में आग लगा दी। जिससे ट्रक धू धू कर जल गया। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे 30 में चक्का जाम कर दिया गया।

जानकारी अनुसार अंजनिया चौकी अंतर्गत अहमदपुर चौराहे के नजदीक सड़क हादसा हो गया। जहां तेज रफ्तार ट्रक ने एक बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी। बाइक पर सवार एक व्यक्ति घायल हुआ जबकि महिला दुर्गेश्वरी 21 साल ट्रक की चपेट में आ गई और ट्रक में फंस कर कुछ दूर घसीटती हुई गई और ट्रक के टायर के नीचे आ गई। जिससे दुर्गेश्वरी की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। बताया गया कि बाईक में सवार दोनों पति- पत्नि थे। जिसमें पत्नि दुर्गेश्वरी की मौके पर मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही बम्हनी थाना, बिछिया थाना और मंडला थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

1000179079.jpg

  • ट्रक में लगा दी आग

बताया गया कि हादसे में महिला की मौत से गुस्साए ग्रामीण अंजनिया चौकी पहुंच गए। जहां वे ट्रक चालक को ग्रामीणों के हवाले करने की मांग कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पहले ट्रक पर पथराव करते हुए पुलिस चौकी के बाहर खड़े ट्रक में आग लगा दी और एनएच 30 को जाम कर दिया। अंजनिया पुलिस चौकी में तैनात पुलिसकर्मियों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन लोगों की भीड़ के सामने पुलिस बेबस नजर आई। भीड़ किसी की नहीं सुन रहे थे। पुलिसकर्मियों ने तुरंत वरिष्ठ अफसरों को अवगत कराया। इस बीच घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। जिसकी मदद से ट्रक में लगी आग पर काबू पाया गया।

1000179078.jpg

  • पांच माह पहले हुई थी दुर्गेश्वरी की शादी

बताया गया कि हादसे में मृत हुई दुर्गेश्वरी बल्को का विवाह इमलिया निवासी प्रीतम के साथ विगत पांच माह पहले मार्च में हुआ था। दोनों पति-पत्नि अपने मायके मेढाताल मृतिका की दादी की मौत हो जाने के कारण दाह संस्कार में शामिल होने गए हुए थे। वहां से मंगलवार की शाम प्रीतम बल्को अपनी पत्नि दुर्गेश्वरी बल्को के साथ अपने घर इमलिया वापस हो रहे थे। घर जाते समय ही एक बेलगाम ट्रक ने इनकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दी और हादसे में प्रीतम की पत्नि दुर्गेश्वरी की मौके पर मौत हो गई। दुर्गेश्वरी बल्को अपने पिता रेवालाल बल्को की एकलौती बेटी थी।