असम: धुबरी पुलिस ने 1.5 करोड़ रुपये के ड्रग्स, भांग को नष्ट किया

in #trending2 years ago

धुबरी पुलिस ने शनिवार को पिछले कुछ महीनों में विभिन्न अभियानों में जब्त किए गए 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों का निस्तारण किया.

धुबरी पुलिस ने डेढ़ करोड़ की नशीला पदार्थ, गांजा नष्ट किया

असम को "नशीली दवाओं से मुक्त" राज्य बनाने के प्रयास में, धुबरी पुलिस ने शनिवार को बाजार मूल्य के अनुसार 1.5 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों का निपटान किया, जिन्हें पिछले कुछ महीनों में विभिन्न अभियानों में जब्त किया गया था।

ड्रग डिस्पोजल कार्यक्रम होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर, रंगमती, गौरीपुर के सामने आयोजित किया गया।

पुलिस ने 14,044 प्रतिबंधित गोलियां, 4901 प्रतिबंधित कफ सिरप, 150 किलोग्राम भांग और 580 ग्राम ब्राउन शुगर को रोड रोलर से कुचलकर और दफनाकर नष्ट कर दिया है. बाद में सभी अवशेषों को एक पिच में पृथ्वी से ढक दिया गया।

धुबरी के एसपी अभिजीत गुरव ने बताया कि नशीले पदार्थों का निस्तारण कोर्ट के आदेश से कर दिया गया है और ड्रग डिस्पोजल कमेटी द्वारा इसका निस्तारण कर दिया गया है, जिसमें प्रशासन, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आदि के सदस्य शामिल हैं.

गुरव ने कहा, "ये वो दवाएं हैं जिन्हें पिछले 5 से 6 वर्षों में विभिन्न अभियानों में जब्त किया गया है। ये जब्त किए गए नशीले पदार्थों का केवल एक हिस्सा हैं, जिन्हें अदालत ने निपटाने की अनुमति दी है।"

उन्होंने यह भी कहा कि समाज को नशा मुक्त होने की जरूरत है और नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों को रोकने के लिए उनकी पहल जारी है।
यहां यह उल्लेख करने की आवश्यकता है कि असम राज्य के कई पुलिस स्टेशन आज नशीली दवाओं के निपटान कार्यक्रम को अंजाम दे रहे हैं और पिछले कुछ महीनों में असम पुलिस द्वारा जब्त की गई सभी अवैध दवाओं और प्रतिबंधित वस्तुओं को नष्ट कर रहे हैं।