आँकड़े हमें कुछ बातें बताते हैं लेकिन बहुत कुछ छिपाते हैं

in #trending2 years ago

हालाँकि यह रोहित शर्मा थे जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I में भारत के लिए सबसे अधिक रन (64) बनाए, दिनेश कार्तिक को 19 में से 41 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कार्तिक को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। .93226962.webp
दिनेश कार्तिक को पहले टी20ई में वेस्टइंडीज के खिलाफ POTM नामित किया गया था

अपने करियर को पुनर्जीवित करने के लिए एक और अवसर के साथ पुरस्कृत,Dinesh Karthikअपने मौके को दोनों हाथों से भुनाया है। जैसा कि भारत ने पहले टी 20 आई में वेस्टइंडीज को लिया, कार्तिक ने दोहराया कि वह 'फिनिशर' क्यों है जिसकी कमी टीम को सबसे छोटे प्रारूप में रही है।
भारत के पूर्व क्रिकेटरआकाश चोपड़ा, का मानना ​​है कि कार्तिक का प्रदर्शन साबित करता है कि आंकड़े पूरी तस्वीर को उजागर नहीं करते हैं। जबकिRohit Sharmaखेल में 44 में से 64 रनों की पारी के साथ शीर्ष स्कोरिंग खिलाड़ी थे, लेकिन कार्तिक को 19 में से 41 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
"माई प्लेयर ऑफ द मैच दिनेश कार्तिक है; उन्हें वास्तव में प्लेयर ऑफ द मैच के रूप में भी चुना गया था, हालांकि रोहित शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाए। यह वह जगह है जहां आंकड़े हमें कुछ चीजें बताते हैं लेकिन बहुत कुछ छुपाते हैं। वे बताते हैं कि रोहित था शानदार, इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन जब वह आउट हुए तो लगा कि भारत फंस जाएगा।"
"वे कैसे फंसेंगे? जब दिनेश होगा, तो सब कुछ संभव है। यह खिलाड़ी विशेष है, और उसमें क्रिकेट बचा है। क्या फिनिशर है, क्या खिलाड़ी है। दिनेश कार्तिक आए और चमके, मेरा मतलब एक बार और है," चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा।
चोपड़ा को यह भी लगता है कि डीके दुनिया में एकमात्र बल्लेबाज हो सकता है जो विशेष नंबर 6 होने का दावा कर सकता है।
"वह दुनिया में एकमात्र बल्लेबाज हो सकता है जो एक विशेष स्थान के रूप में नंबर 6 पर खेला जाता है। उसने 215 की स्ट्राइक रेट से 19 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। वह आया भी नहीं। इस बार नंबर 6 पर, वह नंबर 7 पर आया, वह जडेजा के बाद आया, "क्रिकेटर से पंडित बने।कार्तिक को भारतीय टीम द्वारा विशेष रूप से टी 20 विश्व कप 2022 के लिए फिनिशर की भूमिका प्रदान की गई है। अब तक, अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने कुछ अनुकरणीय पारियों के साथ अपने चयन को सही ठहराया है।