क्या आप अपनी जीवन रेखा को स्वाभाविक रूप से बढ़ा सकते हैं? अध्ययन ने एक दिलचस्प चाल की खोज की

in #trending2 years ago

हार्ट जर्नल में प्रकाशित एक हालिया अध्ययन के अनुसार, 31,949 प्रतिभागियों के साथ 21 परीक्षणों का विश्लेषण किया गया और यह पता चला कि नमक का उपयोग करने और उचित विकल्प चुनने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। निष्कर्षों से पता चला कि हर बार नमक के विकल्प में सोडियम क्लोराइड में 10 प्रतिशत की गिरावट आई, सिस्टोलिक और डायस्टोलिक रक्तचाप में गिरावट आई।


आप नमक के विकल्प का उपयोग उसी तरह करने की कोशिश कर सकते हैं जैसे आपने टेबल नमक का उपयोग किया था - इस आवश्यक सामग्री के साथ अपनी सब्जियां, मांस, पास्ता पानी या पके हुए सामान का मौसम।

नई दिल्ली: लंबे समय से विशेषज्ञों ने इस बात पर जोर दिया है कि कैसे आहार स्वास्थ्य, कल्याण, उत्तरजीविता और बहुत कुछ में अंतर करता है। जबकि सही विकल्प बनाने से शरीर और उसके कार्यों को मजबूत किया जा सकता है, खराब और पोषक तत्वों की कमी वाले विकल्प रक्तचाप, रक्त शर्करा, पाचन और बहुत कुछ को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके बीच, एक छोटे से आहार परिवर्तन स्वास्थ्य प्रबंधन के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है - एक नए अध्ययन के अनुसार, इसे कम करनानमकसेवन न केवल बीमारी के जोखिम को कम कर सकता है बल्कि बढ़ा भी सकता हैलाइफलाइन.
हार्ट जर्नल में प्रकाशित एक हालिया अध्ययन के अनुसार, 31,949 प्रतिभागियों के साथ 21 परीक्षणों का विश्लेषण किया गया और यह पता चला कि नमक का उपयोग करने और उचित विकल्प चुनने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। निष्कर्षों से पता चला है कि हर बारसोडियमनमक के विकल्प में क्लोराइड में 10 प्रतिशत की गिरावट आई, सिस्टोलिक और डायस्टोलिक रक्तचाप में गिरावट आई। शनि के विकल्प भी, हृदय रोगों से सुरक्षा प्रदान करते हैं और आयु वर्ग के लोगों में दीर्घायु को प्रेरित करने में मदद करते हैं।