अरुणाचल प्रदेश: असम के 19 लापता मजदूरों के 5 क्षत-विक्षत शव घने जंगल से बरामद

in #trending2 years ago

अरुणाचल प्रदेश में लापता हुए असम के 19 मजदूरों के पांच क्षत-विक्षत शव घने जंगल से बरामद किए गए हैं। अब तक कुल 10 मजदूरों को बचाया गया है जिनका स्वास्थ्य सुविधाओं में इलाज चल रहा है।

जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में एक सड़क निर्माण स्थल पर लगे 19 लापता मजदूरों में से पांच असम के मजदूरों को बचाव दल द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान घने जंगल से बरामद किया गया है। शुक्रवार को।

कुरुंग कुमे के उपायुक्त निघी बेंगिया ने बताया कि हुरी और तपा के बीच घने जंगल में शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिले।

शवों की पहचान फ़ोरिज़ुल हक उर्फ ​​तुरू, मोइजल हक, सोहर अली उर्फ ​​रुस्तम अली, अबुल हुसैन और एक हिकमत अली के रूप में हुई है, जो फुरक नदी में डूब गए थे।

26 जुलाई को हुरी में खोज और बचाव अभियान में शामिल हुए भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने जंगल के स्थानों का निरीक्षण किया और फुरक नदी पार कर रहे 7 मजदूरों को बचाया। डीसी ने तलाशी एवं बचाव अभियान की निगरानी की और पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय टीमों को तब तक तलाशी एवं बचाव अभियान जारी रखने का निर्देश दिया जब तक कि सभी लापता मजदूर जीवित या मृत नहीं मिल जाते.

असम के रहने वाले मजदूरों ने ईद के लिए घर जाने की अनुमति नहीं मिलने के बाद 5 जुलाई को दामिन सर्कल में दूरस्थ सड़क निर्माण स्थल को छोड़ दिया। फिर आठ-ग्यारह के दो समूहों में वे अपने घर की ओर चलने लगे, लेकिन तब से लापता हैं।

दामिन सर्किल भारत-चीन सीमा पर कोलोरियांग जिले की सीट से 200 किलोमीटर दूर है।

अब तक दस मजदूरों को अस्त-व्यस्त हालत में रेस्क्यू किया जा चुका है। फिलहाल उनका स्वास्थ्य केंद्रों पर इलाज चल रहा है।