एशिया कप के लिए आज से जंग की शुरुआत, 6 टीमें उतरेंगी मैदान में,

in #trending2 years ago

image-21-20.jpg
श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के साथ आज एशिया कप 2022 का आगाज होने जा रहा है. भारत और पाकिस्तान समेत उपमहाद्वीप की कुल छह टीमें एशिया कप जीतने के लिए मैदान में उतरेंगी. इस दौरान भारतीय टीम का लक्ष्य इस खिताब को जीतने के साथ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को और पुख्ता करना होगा.
आगामी टी-20 विश्व कप के चलते यह टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा. क्वालिफायर हॉन्ग कॉन्ग के अलावा टूर्नामेंट में भाग ले रही सात बार की चैम्पियन भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें अपने दिन किसी को भी हरा सकती है. पहले श्रीलंका में एशिया कप का आयोजन होना था लेकिन आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण इसे यूएई में शिफ्ट करना पड़ा. अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्वकप की तुलना में यूएई की परिस्थितियां काफी अलग होंगी. हॉन्ग कॉन्ग को छोड़ सभी टीमें अगले दो हफ्तों के दौरान आईसीसी प्रतियोगिता के लिए अपनी टीमों को अंतिम रूप देना चाहेगी.
भारतीय टीम रविवार को पाकिस्तान के खिलाफअपने शुरुआती मैच में उतरेगी. इस मुकाबले में सभी की निगाहें विराट कोहली पर होंगी, जो लंबे समय से लय में आने की कोशिश कर रहे हैं. विश्राम के बाद वापसी कर रहे विराट कोहली के अलावा बल्लेबाजी के शीर्ष तीन क्रम में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. हालांकि टीम को चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी.