गाजियाबाद में कौशांबी-एएलटी रूट पर ई-बस सेवा स्थायी रूप से बंद, दादरी रूट पर बढ़ीं बसें

in #transport8 days ago

गाजियाबाद 11 सितंबर (डेस्क):-साहिबाबाद के कौशांबी से एएलटी जाने वाली ई-बस सेवा को 11 महीनों के बाद स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। बस संचालन घाटे में चल रहा था, क्योंकि इस रूट पर पर्याप्त यात्री नहीं मिल रहे थे। हालांकि, कौशांबी से दादरी रूट पर चार नई ई-बसें बढ़ाई गई हैं। पहले ही इस रूट पर 10 बसें चलाई जा रही थीं, जिन्हें अब बढ़ाकर 14 कर दिया गया है।

1000022833.jpg

ई-बस डिपो प्रभारी ज्योति सक्सेना ने बताया कि पिछले तीन महीनों से 13 ई-बसें खराब होने के कारण गोविंदपुरम, पावन चिंतन धारा आश्रम और एएलटी रूट पर बसों का संचालन रुका हुआ था। कौशांबी से एएलटी रूट पर केवल दो बसें चलाई जा रही थीं, लेकिन यात्रियों की कमी और घाटे के चलते इसे स्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया गया।

वर्तमान में, कुल 13 में से 4 बसें ठीक कर ली गई हैं, जिन्हें कौशांबी से दादरी रूट पर चलाया जा रहा है। अभी भी 9 ई-बसें खराब हैं और उन्हें ठीक किया जा रहा है। फिलहाल कौशांबी-गोविंदपुरी, दिलशाद गार्डन-मसूरी और पुराना बस अड्डा-लोनी रूट पर ई-बसों का संचालन जारी है।

इस फैसले से एएलटी रूट के यात्रियों को कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन प्रशासन ने घाटे को देखते हुए यह कदम उठाया है। दादरी रूट पर बढ़ी हुई बसों से वहां के यात्रियों को राहत मिलेगी, जबकि अन्य रूटों पर भी बस सेवाओं को सुधारने की कोशिश की जा रही है।