परिवहन निगम ने शासन से मांगे 1.17 करोड़

गोंडा 18 सितंबर : (डेस्क) रोडवेज बसों में मुफ्त सफर करने वाले अभ्यर्थियों के किराए की 1.17 करोड़ रुपये की धनराशि के भुगतान के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक ने शासन को पत्र लिखा।सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को सुविधा प्रदान करने के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था की गई थी।

1000050706.jpg

गोंडा में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान रोडवेज बसों में मुफ्त सफर करने वाले अभ्यर्थियों के किराए की 1.17 करोड़ रुपये की धनराशि के भुगतान के लिए उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक ने शासन को पत्र लिखा है। यह कदम उन अभ्यर्थियों के लिए राहत प्रदान करने के उद्देश्य से उठाया गया है, जिन्होंने परीक्षा के दौरान रोडवेज बसों का उपयोग किया था।

सिपाही भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को यात्रा की सुविधा देने के लिए राज्य परिवहन निगम ने यह निर्णय लिया था कि वे परीक्षा के दिन रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। इस पहल का उद्देश्य अभ्यर्थियों को आर्थिक रूप से सहायता प्रदान करना और उन्हें परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना था।

हालांकि, अब जब यह योजना सफलतापूर्वक लागू हो चुकी है, तो इसके लिए आवश्यक धनराशि का भुगतान करना भी जरूरी है। क्षेत्रीय प्रबंधक ने शासन को लिखे पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि 1.17 करोड़ रुपये की राशि का भुगतान शीघ्रता से किया जाना चाहिए ताकि परिवहन निगम को इस सेवा का संचालन जारी रखने में कोई कठिनाई न हो।

अभ्यर्थियों ने इस पहल की सराहना की है और कहा है कि मुफ्त यात्रा ने उन्हें परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि इससे उन्हें यात्रा की चिंता नहीं करनी पड़ी और वे अपने मनोबल के साथ परीक्षा में शामिल हो सके।

इस पत्र के माध्यम से क्षेत्रीय प्रबंधक ने शासन से अनुरोध किया है कि वह इस धनराशि का भुगतान जल्द से जल्द सुनिश्चित करे ताकि भविष्य में भी ऐसी सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

इस प्रकार, गोंडा जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान रोडवेज बसों में मुफ्त सफर करने वाले अभ्यर्थियों की सहायता के लिए उठाए गए इस कदम ने न केवल उन्हें आर्थिक राहत दी है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए कितनी गंभीरता से काम कर रही है।