मंगलवार लग सकता है भारी जाम,सोनिया गांधी की ईडी दफ्तर में पेशी

in #trafic2 years ago

कावंड़िए मंगलवार को राजधानी दिल्ली से होते हुए अपने मूल स्थानों में पर लौटने के कारण मध्य, पूर्वी, पूर्वोत्तर दिल्ली और इसकी सीमाओं पर मुख्य मार्गों पर यातायात जाम की स्थिति पैदा हो सकती है। मध्य दिल्ली में भी यातायात के कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से पूछताछ करने के कारण प्रभावित रहने की संभावना है। ईडी उनसे नेशनल हेराल्ड से संबंधित धनशोधन मामले में पूछताछ कर रही है।
navbharat-times (11).jpg
कांवड़ यात्रा 14 जुलाई को प्रारंभ हुई थी जिसका समापन 26 जुलाई को होगा। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं तथा अन्य क्षेत्रों में अपनी यातायात इकाई तथा नगर निकायों के साथ मिलकर विशेष इंतजाम किये हैं। पुलिस ने कहा कि वर्तमान संसद सत्र के मद्देनजर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए समुचित सुरक्षा एवं यातायात इंतजाम किये गये हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब से कांवड़ यात्रा शुरू हुई है तब से ही शाहदरा जिले में समुचित एवं पर्याप्त प्रबंध किये गये हैं तथा मंगलवार से कावंड़िये अपने मूल स्थानों पर लौटेंगे इसलिए उनके मार्गों पर कर्मी पहले ही तैनात कर दिये गये हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे जिले में कांवड़ियों में ज्यादातर के अप्सरा बॉर्डर से लौटने की संभावना हैं , इसलिए वहां भारी तैनाती की गई है तथा अतिरिक्त पुलिस चौकियां लगाई गई हैं। जहां जहां वे मंदिरों में जल अर्पित कर सकते हैं, उनका भी ध्यान रखा जा रहा है।’

अप्रिय घटना न घटे इसलिए पुलिस ने की है यह खास तैयारी
कांवड़ यात्रा के तहत कावंड़िये उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा से पानी लेते हैं और लौटकर अपने शिव मंदिरों में जल चढ़ाते हैं। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूर्वोत्तर दिल्ली में सोमवार से ही कांवड़ियों की संख्या बहुत बढ़ गई है क्योंकि कल वे घर लौटने के बाद शिवमंदिरों में जल चढ़ायेंगे। उन्होंने कहा, ‘हमने उन मार्गों को मजबूत किया है जिनसे कावंड़ियां गुजर रहे हैं, उत्तर प्रदेश से आने वाले जीटी रोड तथा वजीराबाद से आ रही सड़कों पर अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किया गया है । हमने इन सड़कों पर पर अपना प्रबंध मजबूत कर दिया है। इन सड़कों पर हर चौराहे पर पुलिस अधिकारी तैनात हैं।’ अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सहयोग के लिए भाईचारा समिति, अमन समिति और अन्य नागरिकों एवं नगर निकायों से संपर्क साधा है ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे।