फर्रुखाबाद हाईवे पर भीषण जाम, मरीजों को ले जाती दो एंबुलेंस भी फंसी

शाहजहांपुर 18 सितम्बर:(डेस्क)शाहजहांपुर के अल्हागंज क्षेत्र में रामगंगा पुल पर लगातार जाम की समस्या बनी हुई है। कोलाघाट पुल के बंद होने से इस मार्ग पर यातायात का दबाव और बढ़ गया है, जिससे यात्रियों को जाम से जूझना पड़ रहा है। गणेश विसर्जन के दौरान पिछले दो दिनों से यह समस्या और भी गंभीर हो गई थी। बुधवार को भी सुबह से लगातार जाम लगा रहा, जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.08_a89fa31b.jpg

जाम की स्थिति

जाम में फंसे लोगों के अनुसार, फर्रुखाबाद के डबरी मोड़ से लेकर हुल्लापुर तक वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई थीं। इस दौरान दो एंबुलेंस भी काफी देर तक जाम में फंसी रहीं। रामगंगा पुल पर पैदल यात्रियों के लिए भी निकलना मुश्किल बन गया।

जाम का कारण

पितृ पक्ष पूर्णिमा के चलते फर्रुखाबाद जिले के पांचालघाट पर गंगा स्नान के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे, जबकि डबरी मोड़ पर सड़क निर्माण कार्य चल रहा था। इससे एक लेन बंद हो गई, जिससे जाम की स्थिति बनी। इस दौरान सैकड़ों छोटे वाहन, दर्जनों बसें और हजारों बाइक सवार जाम में फंसे नजर आए।

निर्माण कार्य की स्थिति

बताया जाता है कि लंबे समय से डबरी मोड़ के आसपास हाईवे के गड्ढे भरने का काम चल रहा है, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। कहीं पुल की मरम्मत चल रही है तो कहीं गड्ढे भरने का काम, जिससे एक लेन हमेशा बंद रहती है। इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

प्रशासन की भूमिका

जाम की स्थिति को देखते हुए प्रशासन को तत्काल कदम उठाने की जरूरत है। सड़क निर्माण कार्य को जल्द पूरा करके एक लेन को खोलना होगा। साथ ही, श्रद्धालुओं के आवागमन को सुचारु करने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रबंध करना होगा। यदि जाम की स्थिति जारी रही तो आपातकालीन वाहनों के आवागमन में भी दिक्कत होगी।