कार में भी हेलमेट लगाकर चला करिए वरना पुलिस काट देगी चालान

in #traffic2 years ago

जी हां एक चौकाने वाला खुलास हुआ है एक मारुति (ऑल्टो) कार चालक को हेलमेट नहीं पहनने के लिए केरल ट्रैफिक पुलिस ने 500 रुपये का चालान काट दिया। केरल यातायात पुलिस द्वारा जानबूझकर की गयी नासमझी है, लेकिन कार मालिक अजीत ए को त्रुटि को ठीक करने के लिए अधिकारियों से मिलना होगा।

कार पर हेलमेट का 500 रुपए का चालान

अजित को 'ड्राइविंग या कारण या मोटरसाइकिल को एक सुरक्षात्मक हेडगियर पहनकर चलाने की अनुमति देता है जो पहनने वाले के सिर पर सुरक्षित रूप से नहीं बांधा जाता है' के लिए चालान प्राप्त हुआ है। 7 दिसंबर, 2021 को हुए चालान में दो लोगों को बाइक चलाते हुए बताया गया है, जिसके पीछे बैठे व्यक्ति ने हेलमेट नहीं पहना हुआ है. साथ ही चालान ने यह भी स्पष्ट किया है कि वाहन वर्ग 'मोटर कार' है और पंजीकरण संख्या अजीत की कार का ही है।

जाने क्या है पुलिस का आया बयान

ऐसा मालूम हो रहा है कि मोटरबाइक के रजिस्ट्रेशन में कुछ गड़बड़ी हुई है, जैसा कि चालान के साथ अटैच इमेज में दिखाई दे रहा है। कथित तौर पर मोटरबाइक के आखिरी दो अंकों को छोड़कर बाकी सभी मिलता-जुलता है। आखिरी दो डिजिट 77 के बजाय 11 है। हालांकि, अजित ने मीडिया से कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को हल करने के लिए मोटर वाहन विभाग को शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है। इस मामले में पुलिस ने कहा कि यह एक लिपिक या टंकण त्रुटि का परिणाम हो सकता है, जब रजिस्ट्रेशन नंबर सिस्टम में दर्ज किया जा रहा था।