IND vs PAK Playing-11: जडेजा के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी अनफिट, ये हो सकती है भारत-पाकिस्तान की प्लेइंग-11

in #tpyadav2 years ago

Tpyadav. India vs Pakistan Asia Cup T20 2022 Playing 11 Prediction: ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भारत ने हर एक डिपार्टमेंट में पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया था और पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के असाधारण बॉलिंग स्पेल की बदौलत 147 रन ही बना सकी। इसके बाद हार्दिक पांड्या के दम पर टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी।भारत और पाकिस्तान की टीमें 10 दिनों के अंदर एकबार फिर आमने-सामने होंगी। एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में दोनों टीमों के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिल सकता है। दोनों टीमें इससे पहले एशिया कप के ग्रुप स्टेज में भिड़ी थीं। तब भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। अब क्रिकेट फैन्स को यह 'मार्की' मुकाबला देखने का एक और मौका मिला है। पाकिस्तान की टीम इस मैच में पिछली हार का बदला लेने उतरेगी। वहीं, भारत यह मैच जीतकर फाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करने उतरेगा।ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने दोनों मैचों में जीत हासिल की थी। भारत ने पाकिस्तान के अलावा हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराया था। वहीं, भारतीय टीम के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ ग्रुप मुकाबले में जबरदस्त वापसी की थी। उन्होंने हॉन्गकॉन्ग को 155 रन के विशाल अंतर से हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई किया था। दोनों टीमें एकबार फिर दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। वहीं, टॉस शाम सात बजे होगा।ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भारत ने हर एक डिपार्टमेंट में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ दिया था और पांच विकेट से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की, लेकिन भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या के असाधारण बॉलिंग स्पेल की बदौलत 147 रन ही बना सकी। इसके बाद हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। भारतीय टीम इस मैच में भी अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।
पाक कप्तान बाबर आजम अब तक दोनों मैचों में फ्लॉप रहे हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान ने भारत के खिलाफ 43 रन जरूर बनाए थे, लेकिन उनकी पारी धीमी रही थी। भारत के खिलाफ पिछले मैच में पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप रहा था। हालांकि, हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पाकिस्तान ने वापसी की। रिजवान, फखर जमान और खुशदिल ने आक्रामक बल्लेबाजी की। वहीं, गेंदबाजी में शादाब खान, नसीम शाह और मोहम्मद नवाज ने हॉन्गकॉन्ग की बैटिंग यूनिट को ध्वस्त कर दिया था।पाकिस्तान के खिलाफ हॉन्गकॉन्ग की टीम महज 38 रन पर सिमट गई थी। यह पाकिस्तान का आत्मविश्वास बढ़ा सकता है। हालांकि, तेज गेंदबाज शहनवाज दहानी चोटिल होने की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं। इससे टीम को झटका लगा। दहानी ने भारत और हॉन्गकॉन्ग दोनों के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी। उनकी जगह हसन अली या मोहम्मद हसैनन में से किसी एक को मौका मिल सकता है।दूसरी तरफ भारत शानदार फॉर्म में है। टीम के हर एक सदस्य में जरूरत पड़ने पर मैच पलटने की क्षमता है। हालांकि, सभी की निगाहें एकबार फिर हार्दिक पांड्या पर होंगी। हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पिछले मैच में उन्हें आराम दिया गया था। हालांकि, अब वह प्लेइंग-11 में वापसी करेंगे। हालांकि, रवींद्र जडेजा के चोटिल होने से टीम इंडिया को झटका जरूर लगा है।ऐसे में देखने वाली बात होगी कि उनकी जगह अक्षर पटेल को प्लेइंग-11 में मौका मिलता है या नहीं। मैच से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने तेज गेंदबाज आवेश खान को अनफिट बताया। साथ ही दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खिलाने के संकेत भी दिए। यह देखने वाली बात होगी कि भारत तीन फास्ट बॉलर्स और तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरता है या एक गेंदबाज को बाहर कर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग-11 में शामिल करता है।भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/रवि बिश्नोई।
दूसरी संभावना-
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल/रवि बिश्नोई।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, हसन अली/मोहम्मद हसनैन।Rohit-Sharma-and-Babar-Azam.jpeg

Sort:  

सर मेने आपकी 7 दिन तक की सभी खबरों को लाइक कर दिया है आप भी हमारी आईडी खोल कर सभी खबरों को लाइक कर दीजिए जी