गर्मियों की छुट्टियां मनाने वालों के लिए खुशखबरी, आईआरसीटीसी लाया दक्षिण भारत का विशेष पैकेज

in #tour2 years ago

images (25).jpegगर्मियां आते ही भारत के किसी न किसी हिस्से में घूमने का मन हर परिवार बनाता है। इस दौरान अगर कोई आफर मिल जाए तो परिवार की खुशियों में चार चांद लग जाते है। गर्मियों को छुट्टियां घूमने जाने वाले परिवारों की खुशियों में चार चांद लगाने के लिए आईआरसीटीसी एक बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है।अगर आप भी गर्मी की छुट्टियों में दक्षिण भारत के तीर्थ स्थानों का दर्शन और भ्रमण करना चाहते हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक विशेष पैकेज लेकर आया है। IRCTC देश के अलग-अलग हिस्सों के पर्यटक स्थलों और धार्मिक स्थलों के भ्रमण के कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। इन्ही सब को देखते हुए उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए 'स्वदेश दर्शन यात्रा योजना' के तहत IRCTC दक्षिण भारत का पैकेज लाया है। आईआरसीटीसी ने इस 10 रात और 11 दिनों के इस पैकेज को 28 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर बुकिंग शुरू हो चुकी है। इस पैकेज की खास बात यह है कि इस ट्रेन में एसी और नॉन एसी कोच की भी सुविधा प्रदान की गई है। IRCTC के अनुसार गोरखपुर, देवरिया सदर, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी क्षेत्र के यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए यह पैकेज लॉन्च किया गया है। यह स्पेशल पैकेज 28 अप्रैल से 8 मई तक चलेगा. इस दौरान आपको रामेश्वरम (रामनाथ स्वामी मन्दिर), मदुरई (मीनाक्षी मन्दिर), कोवलम बीच, तिरूवनन्तपुरम (पद्मनाभम् मन्दिर), तिरूपति में श्री पद्मावती मन्दिर, श्री कपिलेश्वरा स्वामी मन्दिर, इस्कॉन मन्दिर, श्री कालाहस्ती मन्दिर और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग (कुरनूल टाउन) धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा।
पैकेज और किराया
इस पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 3 एसी क्लास का मा़त्र 28750 रुपये और नान एसी क्लास का मा़त्र 20440 रुपये है. इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ, कानपुर एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई से उपलब्ध है.
यात्रा में मिलेंगी खास सुविधाएं -
इस पैकेज में यात्रा के दौरान नाश्ता, दोपहर और रात्रि का शाकाहारी भोजन, स्थानीय यात्रा नान एसी बसों द्वारा और नान एसी धर्मशालाओं में ठहरने की व्यवस्था इत्यादि सम्मिलित हैं. स्वदेश दर्शन यात्रा के दौरान हाइजिन के हाई स्टैंडर्ड रखे जाऐंगे और कोविड सेफ्टी प्रोटेकॉल के विभिन्न उपायों का अनुपालन करते हुऐ यात्रा सम्पन्न करायी जायेगी।

ऐसे करें बुकिंग
आपको बता दें कि बुकिंग कराने के लिए आपके आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर क्लिक करना होगा. इसके अलावा आप इसके रीजनल ऑफिस में जाकर भी बुकिंग करा सकते हैं. बुकिंग कराते वक्त आपको पेमेंट करने के साथ-साथ सारे डिटेल्स भरने होंगे. अधिक जानकारी के लिए 8595924273, 8595924297, 8595924274, 8287930939, 7081586383, 8287930932 और 8595924298 पर कॉल कर सकते हैं।