मूसलादार बारिश का कहर एक परिवार पर टूटा

in #torrential2 years ago

001.jpeg

-बारिश ने मचाई तबाही, चकदेही के साप्ताहिक बाजार में मची अफरा तफरी
-घर में घुसे पानी को दीवार तोड़कर निकाला

मंडला। विकासखंड नारायणगंज व थाना निवास के अंतर्गत ग्राम चकदेही में बुधवार को अचानक मौसम ने करवट ली और झमाझम मूसलादार बारिश से पूरा चकदेही ग्राम पानी पानी हो गया। ग्राम चकदेही में साप्ताहिक बाजार लगी हुई थी, इसी दौरान हुई तेज मूसलादार बारिश ने बाजार में अफरा तफरी का माहौल बना दिया। इस तेज व मूसलादार बारिश से एक गरीब परिवार की गृहस्थी पर पानी फेर दिया। बारिश का पानी इस गरीब परिवार के घर के अंदर प्रवेश कर गया। जिससे घर के अंदर रखे सामान को क्षति पहुंची।

002.jpeg

जानकारी अनुसार विगत तीन दिनों से बारिश ना होने के कारण किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें स्पष्ट रूप से देखी जा सकतीं थी। वहीं ग्राम चकदेही में अचानक हुई बारिश से जहां किसानों ने राहत की सांस ली, लेकिन यही बारिश एक गरीब परिवार के घर में घुसकर उसकी गृहस्थी के सामान को खराब कर दिया। बता दे कि निवास, नारायणगंज समेत जिले के अन्य क्षेत्रों समेत बुधवार दोपहर तेज धूप के बाद अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में काले मेघों का डेरा जम गया। देखते ही देखते ये काले मेघ बरस पड़े। कुछ क्षेत्रों में तो जमकर बारिश हुई और कुछ मिनटों की बारिश ने क्षेत्र को पानी से लबालब कर दिया। जिसके कारण कुछ घरों में मूसलादार हुई बारिश का पानी प्रवेश कर गया।

बताया गया कि विकासखंड नारायणगंज के ग्राम चकदेही में बुधवार को साप्ताहिक बाजार का संचालित होती है। यहां आसपास के सैकड़ों लोग खरीददारी करने पहुंचते है। बुधवार को भी बाजार लगी थी, दर्जनों ग्राम के लोग अपनी दैनिक जीवन की वस्तुओं समेत सब्जी भाजी खरीदने व्यस्त थे। इसी दौरान अचानक मौसम बदला और तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होते ही लोग अपने आप को तेज बारिश से बचाने यहां वहां भागते नजर आए।

003.jpeg

बता दे कि ग्राम चकदेही में हुई तेज बारिश ने एक परिवार के लिये कोहराम ला दिया। तेज बारिश होने से सड़क का सारा पानी चकदेही निवसी के घर में घुस गया और बारिश का पानी घर के अंदर भरता ही गया। देखते ही देखते एक गरीब परिवार का घर पानी से लबालब हो गया। कुछ लोगों ने घर के अंदर घुसे पानी को निकालने के लिए घर की एक दीवाल तोड़ी, जिसके बाद घर के अंदर के पानी को बाहर निकाला गया। भले ही पानी घर के अंदर से निकल गया, लेकिन एक निर्धन परिवार के दैनिक जरूरतों का सारा सामान इस कुछ मिनटों की बारिश में खराब कर दिया। ये बारिश किसानों के लिए अमृत बनकर आई लेकिन एक गरीब परिवार के लिए विष का काम कर गई। इस नुकसान की भरपाई करने में गरीब परिवार के मुखियां को महिनों लग जाएंगे।

Sort:  

सर मैंने आपकी खबरें लाइक कर दिया आप भी मेरी खबरें लाइक कर दे

हम सभी मंजिल के नजदीक पहुंच चुके है, ज्यादा से ज्यादा खबरें लगाए, खूब लाईक करें, कामेंट करें,
सभी का राजयोग शुरू होने वाला है, इसके लिए सबका साथ जरूरी है, सबके साथ से ही सबका राजयोग है।
सबका साथ, सबका विकास
👍👌🤝👍👍👍