खुद को बताया आर्मी जवान, निकला रसोइया, आशु राणा बनकर की नाबालिग से दोस्ती

in #told2 years ago (edited)

नई दिल्ली : उत्तरी जिले की साइबर पुलिस ने एक आरोपी को यूपी के मेरठ से गिरफ्तार किया है, जिसने नाम बदलकर नाबालिग लड़की से दोस्ती की. आरोपी ने नाबालिग को बताया कि वह आर्मी का जवान है, नाबालिग उसके झूठ के झांसे में आ गई और दोस्ती कर ली. बाद में पता चला कि आरोपी सेना में जवान नहीं बल्कि रसोईये का काम करता है. आरोपी का नाम आस मोहम्मद है. उसने नाबालिग से आशु राणा बनकर दोस्ती की. दोनों की दोस्ती टिक टॉक के जरिए हुई थी.
768-512-16297964-964-16297964-1662459118784.webp
उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह ने बताया कि एक युवक ने अपनी धार्मिक पहचान बदलकर दूसरे नाम से आशु राणा बनकर नाबालिग लड़की से दोस्ती की. जिसके बाद वह लड़की को फर्जी प्रोफाइल बनाकर बदनाम करने की धमकी देने लगा. जब मामले की छानबीन की गई तो आस मोहम्मद नाम के इस लड़के को मेरठ के सलावा से गिरफ्तार कर लिया गया है.शिकायत में बताया गया था कि आरोपी सेना में जवान है, लेकिन जांच में पता चला कि वह सेना में जवान नहीं बल्कि मुंबई में इंडियन आर्मी के कलीना कैंट में कॉन्ट्रैक्ट पर रसोईया का काम करता है. आरोपी मेरठ इलाके का रहने वाला है और बारहवीं कक्षा तक पढ़ा है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसका इंस्टाग्राम अकाउंट खंगाला, जिस नंबर से आईडी क्रिएट की गई थी वह भी आस मोहम्मद के नाम पर था. आरोपी ने बताया कि उसकी नाबालिग लड़की से टिक टॉक पर दोस्ती हुई थी. जिसके बाद दोनों के बीच नंबर भी एक्सचेंज हुए और दोनों ने फोन पर बातें करना भी शुरू कर दिया. पीड़िता और आरोपी बीच में तीन-चार बार मिल भी चुके थे. आरोपी केवल पीड़िता से सिर्फ आशु राणा बनकर ही बात करता था और खुद को इंडियन आर्मी में जवान बताता था. पीड़िता उसकी बातों में फंस गई और उनके बीच लगातार बातें होती रही.
पीड़िता की मां को जब लड़के पर शक हुआ तो उसने अपने स्तर से जांच की. जिसमें पता चला कि लड़की जिस आशु राणा से बात करती है वह लड़का विशेष धर्म का है और उसका नाम आस मोहम्मद है. मां ने अपनी बेटी से उससे मिलने के लिए मना किया तो, आरोपी उन्हें अश्लील मैसेज कर पीड़िता के फोटो वायरल करने की धमकी देने लगा. आरोपी ने उन्हें लड़की की अश्लील फोटो वेबसाइट पर अपलोड करने की धमकी और भद्दे भद्दे कमेंट करने शुरू कर दिए. आरोपी ने इस काम के लिए नाबालिग की फर्जी प्रोफाइल भी बनाई हुई थी, जिस पर वह अश्लील तस्वीर पोस्ट करने लगा. आरोपी पीड़िता को ब्लैकमेल कर उससे पैसे ऐठने का प्लान भी बना रहा था. अब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. पूछताछ के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही हैं.