टीकाकरण के साथ कोरोना नियमो के प्रति जागरूकता जरूरी-दूदाराम

in #tikakaron2 years ago

बाडमेर। पूर्ण टीकाकरण के साथ कोरोना नियमो मास्क पहनना, हाथ धुलाई, दो गज की दूरी, कोरोना लक्षण दिखने पर डाक्टर से जांच एंव ईलाज इत्यादि का ध्यान रखने की अपील की। ये बात बाडमेर जिले के सिणधरी ब्लाक के ग्राम पंचायत सरली में आयोजित टीकाकरण जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते संरपच दूदाराम ने व्यक्त किये ।
कार्यक्रम का आयोजन श्योर संस्था दवारा यूनीसेफ,जिला प्रशासन,स्वास्थ्य विभाग दवारा कोरोना जागरूकता घर घर दस्तक एंवम मिशन सुरक्षा चक्र,कुपोषण,एनीमिया इत्यादि विषयो पर किया गया ।
इस अवसर पर एएनएम वरजू देवी ने ग्रामीणो को बताया कि कोरोना के नये केस देश के बडे शहरो में आने लगे है । उसके बचाव के लिये कोरोना टीको से वंचित सभी को आगे बढकर टीका लगाना चाहिये।
कार्यक्रम के दोैरान एएनएम पवनी देवी ने बताया कि मिशन सुरक्षा चक्र के तहत कुपोषण एंवम एनीमीया से बचने के लिये पौेष्टिक आहार,पत्तेदार हरी सब्जिया, दाल, दूध, बाजरा, इत्यादि का उपयोग अपने खाने में अधिकाधिक करें ।
अभियान के दौरान कार्यक्रम प्रबधक हनुमान चौधरी ने कोरोना के टीकाकरण घर घर दस्तक के साथ मिशन सुरक्षा चक्र,कुपोषण,एनीमिया रोकथाम बचाव एंवम पोषण से सबधित विस्तार से जानकारी प्रदान करते कहा कि बारह वर्ष सेे उपर के बच्चो के साथ सभी आयु के वंचित लोगो का टीकाकरण जरूरी है। उन्होने बताया कि लोक कलाकारो द्वारा गीतो एंवम नुक्कड नाटको के माध्यम से भी ग्रामीणो को सीमावर्ती क्षेैत्र में कोरोना बचाव एंव मिशन सुरक्षा चक्र की जानकारी अलवर खान एण्ड पार्टी प्रदान कर रहे है। कार्यक्रम के दौरान मास्क वितरण के साथ टीकाकरण किया गया एंवम कोरोना जागरूकता शपथ भी दिलवाकर ग्रामीणो को जागरूक किया जा रहा है । उन्होने मोटे अनाज के महत्व की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम में जोगेन्द्रसिह सारण कनिष्ठसहायक, आईदानराम वार्डपंच, ममतापुरी, चूकी देवी, जशोदा, पेमी, आशा कार्यकर्ता, कमला आगनवाडी कार्यकर्ता, मंजु आगनवाडी सहायिका का सराहनीय सहयोग रहा ।

Sort:  

थेंक्स फ़ॉर वॉचिंग