हरदोई के कछौना में चोरी का माल खरीदने वालों को व्यापार मंडल अध्यक्ष दे रहा संरक्षण

in #theft2 years ago

IMG-20220928-WA0006.jpgकछौना(हरदोई)। नगर पंचायत कछौना पतसेनी में लोगों के घरों, व्यापारियों के प्रतिष्ठानों में लगातार चोरी की बढ़ती वारदातों ने स्थानीय पुलिस की सक्रियता और रात्रि गश्त पर सवालिया निशान लगा दिया है। चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ियों आदि के पास माल बरामद होने के बावजूद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की कछौना इकाई के अध्यक्ष द्वारा चोरी का माल खरीदने वालों की तरफदारी करना नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताते चलें कि नगर में बीते कई महीनों में कई मोटरसाइकिलें चोरी हुई हैं। बीते अगस्त में तिलकनगर वार्ड निवासी ओमप्रकाश(ओपी) राठौर के ठाकुरगंज स्थित मकान में फर्राटा पंखे, साइकिल, कूलर के एग्जास्ट फैन व हैंडपंप आदि चोरी हो गया था, जिसमें से कुछ माल नटपुरवा में बरामद भी हुआ था। ओपी राठौर द्वारा पुलिस को शिकायत के बाद भी, उनके कथनानुसार जांच करने वाले सिपाही अंकुर ने चोरी में संलिप्त लोगों से 12000 रूपए लेकर मामला रफा दफा कर दिया था। इसी के साथ नगर में हरदोई रोड पर स्वास्तिक मोटर्स(हीरो एजेंसी) के सामने स्थित मोहम्मद इरफान की वेल्डिंग/लोहे की दुकान से जन्माष्टमी के समय जनरेटर का 60-70 हजार रुपए का अल्टीनेटर चोरी हो गया था जिसमें उन्होंने नगर में मुन्नीलाल पुलिया के पास स्थित हमीद टेंट हाउस के कर्मचारी रामखेलावन पर आरोप लगाया था, जिसमें इरफान ने आरोपी को खुद पकड़कर पुलिस को सौंपा था लेकिन उस पर कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई। वहीं मंगलवार को इरफान के यहां फिर चोरी हो गई जिसमें लोहे की चादरें चोरी की गई थी। सुराग लगाने पर चोरी का माल कबाड़ी का काम करने वाले सारिफ/रियासत/इस्माइल के यहां बरामद किया गया। इस संबंध में इरफान द्वारा पुनः तहरीर देने के बाद इस मामले में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल-कछौना के अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने चोरी का माल खरीदने वालों की तरफदारी करते हुए शिकायतकर्ता मोहम्मद इरफान पर सुलह समझौता करने/कबाड़ियों को मामले से बरी करने का दबाव डालना शुरू कर दिया। मामले में समझौता कराने को लेकर गौरव गुप्ता के वायरल ऑडियो में कछौना इंस्पेक्टर का नाम लेकर शिकायतकर्ता को जबरदस्ती संतुष्ट करने की बात कही जा रही है। पीड़ित मोहम्मद इरफान का कहना है कि लगातार हो रही चोरियों से हम व्यापारी आखिर व्यापार कैसे करेंगे। नगर के कई कबाड़ी चोरी का माल खरीदने में पहले भी संलिप्त पाए गए हैं। कठोर कार्रवाई ना होने से चोरी का माल औने पौने दामों में खरीदने वाले कबाड़ियों के हौसले लगातार बुलंद हैं। व्यापारियों के शिकायत पत्रों पर भी पुलिस द्वारा कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हो रही है। व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरव गुप्ता के बारे में उनका कहना है कि अपराधियों का साथ देने वाला भी अपराधियों की श्रेणी में आ जाता है।

IMG-20220928-WA0007.jpgनगर में चोरियों की लगातार वारदातों ने आमजनमानस और व्यापारियों में भय का माहौल बना दिया है। वारदातों पर अंकुश लगाने में स्थानीय पुलिस प्रशासन फेल नजर आ रहा है। वहीं चोरी का माल खरीदने वालों की तरफदारी करने और दोषियों को मामले से बरी करने का दबाव डालने वाले व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरव गुप्ता के इस शर्मनाक कृत्य पर नगर में चर्चाओं का दौर जारी है। व्यापारियों के हितों के लिए संघर्ष करने के बजाय दोषियों/संलिप्त लोगों के ही पक्षधर बनने से, कई व्यापारियों ने उनके इस शर्मनाक कृत्य की निन्दा की है। वहीं इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उन्हें अभी इस प्रकरण की जानकारी नहीं है।