केवई नदी के पुल से लोहे की चोरी

in #theft2 years ago

IMG-20220809-WA0040.jpg

अनूपपुर। नगर में पुलिस द्वारा गस्ती तो की जाती है लेकिन गस्त का कोई फायदा नजर नहीं आ रहा है और नगर की पुलिस चोरों को पकड़ने में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस की कार्यप्रणाली से चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। अनूपपुर जिले के अंतिम छोर पर बसे भालूमाड़ा नगर में केवई नदी पर बने पुल पर सुरक्षा की दृष्टि से पुल के किनारे लगाए गए लोहे की रेलिंग को चोर लगातार काट काट कर चोरी कर रहे हैं। जबकि यह पुल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को जोड़े जाने वाला मुख्य पुल माना जाता है और यहां दिन रात वाहनों का आना जाना बना रहता है लेकिन फिर भी चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि चलती सड़क से लोहे को चोरी कर रहे हैं वही अब लोग पुल पर पैदल चलने से डरने लगे हैं क्योंकि पुल के किनारे लगे लोहे की चोरी कर ली गई हैं और पुल पर पैदल चलने पर कोई घटना न घटित हो जाए इसका डर लोगो में बना रहता है।

पुलिस की गस्ती भी और चोरी भी

स्थानीय पुलिस नगर में रात्रि में गस्त सायरन बजाते हुए गस्त तो करती हैं लेकिन फिर भी चोर कैसे चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं यह विचारणीय प्रश्न है लेकिन पुलिस की गहरी नींद आज भी नहीं टूट रही है। वही सूत्रों की माने तो अधिकांश अवैध कारोबार की तस्करी रात के अंधेरे में ही हो जाती है और पुलिस मौन धारण किए हुए हैं।आखिर इसी कार्यप्रणाली के रवैए को देखते हुए चोरों के हौसले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।वही दूसरी ओर नगर में बढ़ती चोरी की वारदातो को लेकर नगर की जानता में आक्रोश व्याप्त है। और नगर के लोगो ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि नगर के सभी चौराहों और सड़को पर पुलिस गस्त कराई जाए जिससे चोरी की घटनाओं में कमी आ सके।

कही चोरी का कारण कबाड़ दुकान तो नही

कोयलांचल क्षेत्र के कोतमा नगर के मुख्य मार्ग पर ही कबाड़ की दुकान संचालित है,चोरी के अपराध अधिक होने का मुख्य कारण कथित कबाड़ी का यह ठीहा और ऐसे ही अन्य संगठित अपराधी गिरोह तो नही हैं जो स्थानीय युवाओं बेरोजगारों को कुछ घंटों की मेहनत की एवज में मोटी रकम देते हैं और इससे युवा चोरी डकैती जैसे शॉर्टकट रास्ता को अपनाने लगता है। जिस मार्ग पर दुकान स्थित है वहां से रोजाना पुलिस और हंड्रेड डायल की गाड़ी कई चक्कर लगाती है, लेकिन इस ओर ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

Sort:  

Maine aapki sbhi khbaro ko like kr diya hai aap v like krke sahayog kren🙏🙏🙏