23 दिन में दर्ज की लूट की रिपोर्ट, धारा लगा दी चोरी की

in #theft2 years ago

IMG_20220626_225648.jpgइंदिरापुरम। एटीएस सोसायटी के गेट नंबर-3 के पास कारोबारी अनुराग जैन से 30 मई को हुई चेन लूट की वारदात में इंदिरापुरम पुलिस नई कारगुजारी सामने आई है। एक तो पुलिस ने लूट की रिपोर्ट लिखने में 23 दिन लगा दिए और रिपोर्ट दर्ज की तो वह भी चोरी की। नाराज कारोबारी ने एसएसपी मुनिराज जी. से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
कारोबारी अनुराग जैन ने बताया कि 30 मई को रात आठ बजे वह मां के साथ सोम बाजार से सब्जी लेकर घर लौट रहे थे। उन्होंने मां को रिक्शा में बैठाकर घर भेज दिया और खुद पैदल सोसायटी पहुंचे थे। गेट नंबर-3 के पास अचानक पीछे से बाइक पर सवार लुटेरों ने उनके गले पर झपट्टा मारकर सोने की तीन तोले की चेन लूट ली। लूट की पूरी वारदात सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। उनका कहना था कि लुटेरों ने हेलमेट नहीं पहना था। पीछे वाले बदमाश ने लाल रंग की टीशर्ट पहनी हुई थी। उन्होंने तत्काल डायल-112 पर फोन पुलिस को लूट की सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने अपनी डायरी में शिकायत लिखी और चले गए। इसके बाद वह इंदिरापुरम थाने पहुंचे। वहां पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें दो-तीन दिन जांच करने के लिए कहा गया। इसके बाद वह दोबारा थाने पहुंचे तो उन्हें पुलिस कर्मियों ने दोबारा से कुछ दिन बाद आने के लिए कहा। अब उनका आरोप है कि इंदिरापुरम थाने पर पुलिस ने दस बार चक्कर कटाने के बावजूद उनकी घटना चोरी में दर्ज की।
82 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, फिर भी हलात जस की तस
क्षेत्र में हो रही लूट, छिनैती और चोरी की वारदातों पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाने के करीब 82 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था। इसके बावजूद हालातों में सुधार होता नजर नहीं आ रहा है। फरियादियों को थाने में अपनी गुहार लगाने के लिए भी आठ से 10 बार चक्कर काटने पड़ते हैं।
पुलिस अधीक्षक ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि घटना की शिकायत मिलने पर जांच कर संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज किया जाता है। इस मामले में धारा किस आधार पर बदली गई उसकी जांच कराकर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Sort:  

ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

मुझे भी फालो कर लाईक, कमेंट करिए न।

सबका साथ सबका विकास