शरद पूर्णिमा की तैयारियों को लेकर श्री मुरली मनोहर मंदिर में हुई बैठक

in #tempal2 years ago

IMG-20220928-WA0133.jpg

लाडनूं। शरद पूर्णिमा के पावन पर्व को उत्साह व धूमधाम के साथ मनाने को लेकर कार्यकर्ताओं की एक तैयारी बैठक बुधवार को श्री मुरली मनोहर मंदिर में संपन्न हुई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने तैयारियों को लेकर विभिन्न मुद्दों को पर चर्चा की।
भवानी नवयुवक मंडल के तत्वावधान में हुई इस बैठक में नए सदस्यों को जोड़ा गया। आगामी 9 अक्टूबर को मनाए जाने वाले शरद पूर्णिमा के पावन पर्व को धूमधाम से मनाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से लिया गया।
इस दौरान 2100 दीप प्रज्वलित करने व मंदिर में भव्य सजावट करने का फैसला लिया गया। धार्मिक आयोजन में प्रसाद के तौर पर 151 किलो की खिरान तैयार की जाएगी। जिसका मंदिर में भोग लगाकर सभी भक्तों को वितरित की जाएगी। पिछले 2 साल से कोरोना काल के चलते यह आयोजन नहीं हो पाया था। ऐसे में इस बार कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। भवानी नवयुवक मण्डल के मुख्य संरक्षक महंत गौतम दत्त शास्त्री ने बताया कि इस मौके पर मंदिर में रात्रि को भव्य जागरण का आयोजन होगा। जिसमें प्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। तैयारी बैठक के दौरान आयोजन को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग कार्यकर्ताओं को अपनी जिम्मेदारियां भी सौंपी गई।
शरद पूर्णिमा के मौके पर अलग-अलग आयोजनों के दौरान श्री राम की झांकी भी सजाई जाएगी। इसके अलावा मंदिर को सुगंधित फूलों व लाइटिंग से सजावट की जाएगी।

तैयारी बैठक में जीवराज सिंह, रामाकिशन, विष्णु वर्मा, जितेंद्र, विक्रम, वीरेंद्र सिंह पंवार, बिटू, दीपक सूर्यप्रताप, प्रहलाद, मान सिंह, सुभाष सिंह, चेन सिंह, हेम सिंह बड़गुजर सहित करीब एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।