भारत का तेजस लड़ाकू विमान मलेशिया की पहली पसंद बना, चीन और दक्षिण कोरिया को पछाड़ा

in #tejas2 years ago

भारत का हल्का लड़ाकू विमान तेजस मलेशिया की पहली पसंद बन कर सामने आया है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर माधवन ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

मलेशिया अपने पुराने लड़ाकू विमानों के बेड़े को बदलने पर विचार कर रहा है। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद मलेशिया ने भारतीय विमान को पसंद किया है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अगर सौदे पर अंतिम मुहर लगती है और यह फाइनल हो जाता है, तो यह विमान के अन्य संभावित खरीदारों के लिए बहुत अच्छा संकेत देगा। इस सौदे से तेजस की समग्र निर्यात क्षमता को भी बढ़ावा मिलेगा। माधवन ने बताया कि दोनों देशों के बीच यह बातचीत लगभग अंतिम चरण में है।

हम अकेले हैं जो उन्हें उस हद तक समर्थन कर सकते हैं जितनी उन्हें सुखोई बेड़े के लिए आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि खरीद प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए उच्च पदस्थ अधिकारियों और विशेषज्ञों की एक टीम के जल्द ही भारत आने की उम्मीद है।

माधवन ने सौदे के बारे में बताते हुए कहा कि वास्तव में भारत अकेला ऐसा देश हैं जिसने उनकी जरूरत की हर चीज को कवर किया और हमने उनकी बजट आवश्यकताओं को भी पूरा किया। उन्होंने कहा कि कोई भी उन्हें इतनी तेजी से अपग्रेड की पेशकश नहीं करेगा जितनी हम पेशकश करेंगे। Screenshot_20220703-233227_Chrome.jpg

Sort:  

मुझे भी फालो कर लाईक, कमेंट करिए न।

Follow किया है