Galaxy Z Flip 4 और Z Fold 4 में कैसे काम करता है Flex Mode, जानें आसान तरीका

in #technology2 years ago

सैमसंग के Flex Mode में फोन की फोल्डिंग डिस्प्ले को आधा फोल्ड करके आसानी से मल्टीटास्किंग की जा सकती है। यदि आप भी इस मोड के यूज के बारे में जानना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए है।

सैमसंग ने हाल ही में अपने फोल्डेबल फोन सीरीज को लॉन्च किया है। इस सीरीज के तहत गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को पेश किया गया है। Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 में फोल्डिंग फीचर के साथ कई लेटेस्ट और शानदार फीचर्स को भी शामिल किया गया है। ऐसे ही एक फीचर का नाम है फ्लेक्स मोड (Flex Mode)। इस मोड में फोन की फोल्डिंग डिस्प्ले को आधा फोल्ड करके आसानी से मल्टीटास्किंग की जा सकती है। यदि आप भी इस मोड के यूज के बारे में जानना चाहते हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए है। इस रिपोर्ट में हम आपको Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 के फ्लेक्स मोड को यूज करने के आसान तरीकों के बारें में बताएंगे।
कैसे यूज करें फ्लेक्स मोड
Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 फोन में फ्लेक्स मोड यूज करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में ओरिएंटेशन लॉक (जिसमें नोटिफिकेशन और क्विक सेटिंग शेड होते हैं) को ऑफ करना होता है। इसके बाद आपको एप को ओपन करना है और फोन को लैपटॉप की तरह आधा फोल्ड करना है। इसके बाद आपको इस मोड में फोन की आधी स्क्रीन पर कंटेंट और आधी स्क्रीन पर एप को कंट्रोल करने वाले आईकन्स दिखाई देते हैं। जैसे कि आप फ्लेक्स मोड का इस्तेमाल करके कैमरा, कैलकुलेटर, गैलेरी और यूट्यूब को भी एक्सेस कर सकते हैं। हालांकि सभी मोबाइल एप में फ्लेक्स मोड का यूज नहीं किया जा सकता।
फ्लेक्स मोड को सपोर्ट करने वाले एप की लिस्ट
Calculator
Calendar
Camera
Clock
Google Duo
Gallery
Internet
Phone
Samsung Free
Samsung Health
Samsung TV Plus
YouTube
अन्य एप के लिए ऐसे काम करता है फ्लेक्स मोड
इन एप के अलावा अन्य किसी एप में फ्लेक्स मोड का इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ और सेटिंग करनी होती हैं। आपको इसके लिए मोबाइल की सेटिंग में जाकर Advanced features ऑप्शन में से Labs में जाना है। इसके बाद आपको Flex mode panel को सिलेक्ट करना है। इसके बाद आप एप में फ्लेक्स मोड का इस्तेमाल कर पाएंगे।