प्रतिष्ठानों को बचाने के लिए व्यापारी उतरे सड़कों पर,मानव श्रृंखला बनाकर लगाई गुहार

in #tajmahal2 years ago

IMG-20221012-WA0546.jpg

Agra. ताजमहल की 500 परिधि के अंदर व्यवसाय कर रहे व्यापारियों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में एडीए द्वारा व्यावसायिक गतिविधियों को रोकने के लिए जारी किए गए नोटिसों के विरोध में ताजगंज के कारोबारी और निवासीगढ़ एक बार फिर सड़कों पर नजर आए। बुधवार शाम को सभी ने मानव शृंखला बनाई। पूर्वी गेट स्थित पाठक प्रेस बैरियर से लेकर पुरानी मंडी चौराहा तक लोग हाथों में हाथ थामकर खड़े हुए और विरोध में काले झंडे लहरा कर अपना आक्रोश भी व्यक्त किया।

ताज के 500 मीटर के अंदर व्यवसायिक गतिविधियों को बंद करने के सुप्रीम कोर्ट ने दिए है आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने 26 सितंबर को ताजमहल की चहारदीवारी की 500 मीटर की परिधि में व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश किया था। इसके अनुपालन में एडीए ने ताजगंज में व्यावसायिक गतिविधियां बंद करने को 17 अक्टूबर तक की समय सीमा निर्धारित करते हुए चेतावनी दी थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश में कोई डेटलाइन तय नहीं होने की वजह से क्षेत्रीय कारोबारी व निवासी एडीए की कार्रवाई का विरोध जताते हुए आंदोलन कर रहे हैं।

आंदोलन की रणनीति का हिस्सा थी मानव श्रृंखला

बुधवार शाम करीब पांच बजे ताजमहल के पूर्वी गेट के नजदीक स्थित पाठक प्रेस से मदरसा, ताजगंज, तांगा स्टैंड होते हुए पुरानी मंडी चौराहा तक मानव श्रृंखला बनाई गई। हमारी रोजी-रोटी मत छीनो..., आजीविका और समानता हमारा भी अधिकार... सेव ताजगंज के नारे लगाते हुए उन्होंने अपनी आवाज उठाई। इस दौरान सभी लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी व्यक्त की।

मृतक दुकानदार को दी श्रद्धांजलि:-

ताजगंज में गल्ला मंडी हलवाई गली के निवासी व दुकानदार प्रदीप अरोड़ा का निधन मंगलवार को हृदयाघात से हो गया था। उन्हें बुधवार को दुकानदारों व क्षेत्रीय निवासियों ने शोकसभा में श्रद्धांजलि अर्पित की। लोगों का कहना था कि एडीए की ओर से जो नोटिस जारी किए गए थे उसी से मृतक व्यापारी परेशान थे।

ये रहे प्रदर्शन में मौजूद

चेतन अरोड़ा, संजय अरोड़ा, राकेश अग्रवाल, ताहिरउद्दीन ताहिर, अमित शिवहरे, पंकज बघेल, कुलदीप शिवहरे, पंकज बघेल, कमल चौरसिया, संदीप अरोड़ा, रणवीर सिंह राठौड़, सिद्धार्थ, अजय, ब्रजेश गुप्ता, गौरव, अजय, राकेश तिवारी, रोहित, देवेंद्र बघेल आदि मौजूद रहे।

Sort:  

wortheum Like, comment and follow the news of all the friends connected in me and go ahead