ताइवान का भी नहीं हो जाए यूक्रेन जैसा हाल, चीन ने उठाया बड़ा कदम; राष्ट्रपति ने दुनिया से की अपील

in #taivan2 years ago

Wortheum news,vansika

ऐसा लग रहा है कि ताइवान के ऊपर चीन का यूं भड़कना कुछ नए समीकरण की आहट है। इसी कड़ी में चीन ने ताइवान तट के पास सैन्य अभ्यास को बढ़ा दिया है। इसके अलावा चीन ताइवान को लगातार धमकियां दे रहा है। यह सब तब हुआ है जब हाल ही में अमेरिकी संसद स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने ताइवान की यात्रा की थी। इन सबके बीच राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने अंतर्राष्ट्रीय समर्थन और तनाव को रोकने की अपील की है।

दरअसल, ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने अपने देश के लिए अन्तरराष्ट्रीय समर्थन और क्षेत्रीय सुरक्षा स्थिति की वृद्धि को रोकने की अपील की है। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने कहा कि देश की सरकार और सेना स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमारी सरकार और सेना चीन के सैन्य अभ्यासों और सूचना युद्ध अभियानों की बारीकी से निगरानी कर रही है। इसका आवश्यक रूप से जवाब देने के लिए भी तैयार है।

त्साई इंग-वेन ने यह भी लिखा कि मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय से लोकतांत्रिक ताइवान का समर्थन करने और क्षेत्रीय सुरक्षा की स्थिति में किसी भी वृद्धि को रोकने का आह्वान करती हूं। वहीं ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि ताइवान जलडमरूमध्य के आसपास कई चीनी विमानों और जहाजों का पता चला है और उनमें से कुछ ने मध्य रेखा को पार कर लिया है।