पत्रकार के ऊपर झूठा मुकदमा दर्ज कराए जाने के विरोध में पत्रकारों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

in #tahalkavoicelast year

जिला चिकित्सालय में मरीज का इलाज न किए जाने का विरोध करने पर कवरेज कर रहे पत्रकार पर मामला दर्ज..

विरोध में पत्रकारों ने दमोह कलेक्टर को ज्ञापन सौंप की मामला वापस लिए जाने की मांग...

![IMG20230619151019.jpg](UPLOAD FAILED)

दमोह जिला चिकित्सालय में बीते दिन कबरेज के दौरान पत्रकार के साथ डॉक्टर के द्वारा अभद्रता किया जाने व झूंठा मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में बड़ी संख्या में पत्रकार कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। जिन्होंने दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल के लिए ज्ञापन सौंपते हुए। जिला चिकित्सालय में व्याप्त अनियमितताओं से रूबरू कराते हुए पत्रकार लवी दुबे के ऊपर शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने का विरोध कर मुकदमा वापस लिए जाने की मांग की।

वहीं वरिष्ठ पत्रकार सुनील गौतम ने जानकारी देते हुए बताया की जिला चिकित्सालय में कभी एंबुलेंस चालकों के द्वारा पैसे लिए जाने तो कभी नर्शो और डॉक्टर्स के द्वारा ऑपरेशन के नाम पर पैसे लिए जाने के मामले लगातार सामने आते रहते है। साथ ही यहां डूटीरत गार्ड्स के द्वारा भी लोगों को बे वजह परेशान करते हुए एंट्री के नाम पर पैसों की मांग की जाती है।

इन्ही अनियमितताओं का विरोध करने के चलते जिला चिकित्सालय स्टाफ की मनसा यह रहती है की कोई भी पत्रकार जिला चिकित्सालय में न आए। और यही कारण है की अनियमितताओं का विरोध करने पर जिला चिकित्सालय स्टाफ के द्वारा इस तरह के झूठे मुकदमे दर्ज कराए जाते है।

इस मामले में दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने भी जांच के निर्देश दिए है। की जल्द ही मैं की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जायेगी और समुचित कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। वहीं ज्ञापन के दौरान दमोह शहर के साथ विभिन्न तहसीलों से आए बड़ी संख्या में प्रिंट एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारों की मौजूदगी रही।
![IMG20230619150926.jpg](UPLOAD FAILED)

![IMG20230619150825.jpg](UPLOAD FAILED)

IMG-20230619-WA0030.jpg