ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार हादसे में निधन,

in #symonds2 years ago

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का कार हादसे में निधन, वॉर्न के बाद दुनिया ने खोया एक और दिग्गज

⚡नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के मुताबिक साइमंड्स कार में अकेले थे, जब शनिवार देर रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी. हादसे के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी स्थिति काफी नाजुक थी. डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके. बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भी खोया था.

⚡स्थानीय पुलिस के अनुसार, ‘शुरुआती जानकारी से संकेत मिलता है कि रात 11 बजे के बाद एलिस रिवर ब्रिज के पास हर्वे रेंज रोड पर साइमंड्स की कार चल रही थी. सड़क से हटने के बाद कार अनबैलेंस हुई और हादसा हुआ. इमरजेंसी सेवाओं ने 46 वर्षीय साइमंड्स को बचाने का प्रयास किया, हालांकि उनकी चोटों के कारण उनका निधन हुआ. फोरेंसिक क्रैश यूनिट हादसे की जांच कर रही है.’

⚡एंड्रयू साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा थे. इस दौरान स्टीव वॉ और बाद में रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय मानी जाती थी. साइमंड्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे. टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है. तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 विकेट चटकाए हैं. उन्हें फील्ड पर अपने आक्रामक अंदाज और शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता था.

IMG-20220515-WA0197.jpg