पेयजल की समस्या को लेकर पड़ोसी गांव आया आगे, पहला सुख पड़ोसी का कहावत हुई चरितार्थ

in #sumerpur2 years ago

सुमेरपुर। पंचायत समिति सुमेरपुर के देवतरा ग्राम वासियों ने पूर्व सरपंच सुमेर सिंह राजपुरोहित व वार्ड पंच छैलसिंह राजपूत की अगुवाई में फालना गांव सरपंच करण सिंह राजपुरोहित को निवेदन किया कि इस अकाल की विभीषिका में देवतरा गांव में पानी की बहुत कमी है तथा माताएं बहने हैंडपंप व अन्य कुआं से पानी भर कर लाती है फालना गांव से देवतरा को पीने का पानी उपलब्ध कराय तो बहुत ही आभार रहेगा। इस पर सरपंच राजपुरोहित ने देवतरा गांव वासियों के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि वे जल्द ही ग्राम पंचायत में समस्त वार्ड पंच से बात कर पानी की उपलब्धता को देखकर फालना गांव में पानी की सप्लाई में बिना कोई कटौती कर अतिरिक्त समय में संसाधनों से पानी लेकर देवतरा गांव को पानी उपलब्ध कराने का प्रयास करूंगा। उल्लेखनीय है कि रविवार को पूर्व सरपंच सुमेर सिंह मनवार ने देवतरा गांव में चल रहे नरेगा कार्य पर पहुंचकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की जिसमें सबसे बड़ी समस्या पानी की आई । वही विशेष सूत्रों से ज्ञात होने पर उन्होंने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ कल फालना गांव के सरपंच करण सिंह से संपर्क किया और अपनी समस्या के बारे में अवगत कराया इस पर तुरंत ही उन्होंने संज्ञान लेते हुए आज ग्राम पंचायत बैठक बुलाकर स्वीकृति प्राप्त की और फालना गांव में जलापूर्ति के बाद शेष बची जल राशि देवतरा के लिए देने का निर्णय लिया और यह हर चौथे दिन 100000 लीटर पानी देवतरा को सप्लाई किया जाएगाIMG-20220606-WA0096.jpg

पहला सुख पड़ोसी का कहावत हुई चरितार्थ

सरपंच राजपुरोहित ने अपना वादा पूरा करते हुए पहला सुख पड़ोसी का इस बात को चरितार्थ करते हुए विधिवत रूप से पूजा अर्चना कर देवतरा ग्राम वासियों की उपस्थिति में पानी की टंकी का वोल्व खोलकर देवतरा के लिए पानी सप्लाई का शुभारंभ किया हर चौथे दिन 100000 लीटर पानी सप्लाई किया जाएगा जब तक जवाई बांध के पानी से सप्लाई शुरू नहीं होगी तब तक जारी रहेगी। कार्यक्रम के दौरान पूर्व सरपंच सुमेर सिंह राजपुरोहित मनवार ने कहा कि वह व्यक्ति वाकई में विरले होते हैं जो जनहित की समस्याओं का पूर्ण रूप से सजग रहते हुए अपने गांव की जनता को पूर्ण रूप से जलापूर्ति करने के बाद पड़ोसी गांव को विभीषण अकाल में पानी उपलब्ध कराएं ऐसे ही व्यक्ति है फालना गांव के सरपंच करण सिंह राजपुरोहित जिन्होंने एक ही बार में जनता की समस्याओं को सुनने के बाद अविलंब जलापूर्ति शुरू की उनका एहसान देवतरा गांव वासी कभी नहीं भुला पाएंगे। इस पर देवतरा ग्राम के ग्राम वासियों ने पूर्व सरपंच सुमेर सिंह राजपुरोहित की अगुवाई में सरपंच करण सिंह राजपुरोहित का साफा व माल्यार्पण कर ग्राम पंचायत फालना गांव का आभार प्रकट किया । इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी प्रवीण पुरी गोस्वामी, फालना गांव वार्ड पंच हडमत सिंह, संगीता मेघवाल, गोवर्धन सिंह सोलंकी,. देवरा के प्रभु सिंह राजपुरोहित, प्रभु भारती, जेठू सिंह, जवाना राम गर्ग, कानाराम सरगरा, जगदीश मेघवाल, पूर्व वार्ड पंच कन्या देवी, सुखी देवी, भगा देवी, सुखाराम डोली सहित फालना गांव व देवतरा गांव के ग्रामवासी उपस्थित थे।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।मार दीजिए एक लाइक 👍।कर लीजिए फोलो।