ट्रांसफार्मर खराब होने से अभियाकला के 16 नलकूप बंद

in #sultanpur2 years ago

Wortheum news,sadhna yadav

सुलतानपुर (भदैंया), संवाददाता। अभियाकला पूर्वी गांव में लगा ट्रासफार्मर जल जाने से बिजली गुल हो गई है। चार दिन बीतने के बाद भी ट्रासफार्मर न लगने से गांव के 16 निजी नलकूप ठप हैं। जिससे किसानों के धान की रोपाई बाधित हो गई है। गांव की एक हजार की आबादी अंधेरे में रहने को मजबूर हैं। क्षेत्रीय नागरिकों ने प्रशासन से ट्रासफार्मर शीघ्र बदलवाने की मांग की है।

सोमवार को ओवरलोड के चलते ट्रांसफार्मर जल गया था। इसकी सूचना ग्रामीणों व उपभोक्ताओं ने विभागीय कर्मचारियों को दी। चार दिन बीत जाने के बाद भी ट्रासफार्मर अभी तक नहीं बदला गया है। इससे सौ घरो की करीब एक हजार आबादी चार दिनो से अंधेरे मे है तथा चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी मे परेशान है। 90 घंटे से अधिक का समय बितने के बाद भी अभी तक न तो ट्रासंफार्मर बदला जा सका है और नही अधिकारी सही जबाब दे रहे है।

गांव की 16 प्राइवेट ट्यूबेल बंद, खेती किसानी ठप

चार दिन से ट्रांसफार्मर जलने से भूपेश मिश्रा, केदारनाथ, लालजी वर्मा, नंदलाल वर्मा, रामसूरत वर्मा, अजय तिवारी, हरीराम मौर्या, राम यज्ञ दूबे सहित 16 निजी नलकूप बंद पड़ गयी है। नलकूप ठप होने से धान के फसल की रोपाई व सिंचाई बाधित होने के साथ ही सौ घरों में अंधेरा छाया हुआ है। स्थानीय नागरिकों भूपेश मिशूरा, नंदलाल, वर्मा, राम सुमेर, पदारथ, , सुरेन्द्र वर्मा, राम अनुज मौर्या, तीरथनाथ, गंगाराम वर्मा, सुजीत कुमार आदि ने बिजली विभाग के अधिकारियों से दूसरा ट्रासफार्मर लगाये जाने की मांग की है। इस बावत अवर अभियंता फीडर भदैंया ए के कुशवेहा ने बताया कि इसकी जानकारी ऊपर बताई गयी है। ट्रांसफार्मर को जल्द बदलवाया जा रहा है। जल्द इसे ठीक कराया जा रहा है।

Sort:  

Good news

Nice