पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर आठ माह में 13 हादसे, 24 मौतें

in #sultanpur2 years ago

340 किलोमीटर लम्बे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण नवम्बर 2021 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुलतानपुर जिले के अरवल कीरी करवत में किया था। उस समय से अब तक जिले में 13 हादसे हो चुके। इन हादसों में 24 लोगों की जान जा चुकी है। ज्यादातर हादसे का कारण वाहनों की तेज रफ्तार बनीं, कुछ हादसे आवारा पशु के एक्सप्रेस पर आने से हुए। इन हादसों में घायल ज्यादातर लोगों की मौत इसलिए हुई कि स्थानीय स्तर पर उन्हें इलाज नहीं मिल पाया। ट्रामा सेंटर में सुविधाएं व संसाधन न होने के कारण इन रेफर किए गए मरीजों की मौत रास्ते या फिर लखनऊ के अस्पताल में पहुंचने पर हो गई।

छह जुलाई दो हादसे में एक मौत, पांच घायल:

छह जुलाई 2022 बुधवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर दो हादसे हुए। पहला हादसा किमी 139.400 पर हुआ, जहां कंटेनर डिवाइडर से टकराकर पलट गया। चालक सहित दो लोग इसमें घायल हुए। इसी दिन शाम को किमी 114 पर धनपतगंज के मायंग में इनोवा कार पलट गई। इसमें एक व्यक्ति ने सीएचसी में दम तोड़ दिया। दो अन्य गंभीर हालत हैं, जिनका इलाज चल रहा। अन्य तीन को मामूली चोटें आई हैं।

14 जून को लखनऊ के डाक्टर के साथ चार की मौत :

14 जून 2022 को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किमी 155 पर सफारी और कैंटर की टक्कर हो गई थी। हादसा दोस्तपुर थाना क्षेत्र के खालिसपुर में हुआ था। इसमें लखऊन में तैनात डॉक्टर का परिवार बड़े हादसे का शिकार हुआ । जयकुमार व श्यामनारायण की सुलतानपुर में मौत हुई थी। सुप्रिया वर्मा (21) व अभिज्ञान (10) की अंबेडकरनगर में मौत हो गई थी। वही धीरेंद्र वर्मा (40),उनकी पत्नी सीमा वर्मा (34) पत्नी धीरेंद्र वर्मा को इलाज के लिए भेजा गया था।

Sort:  

उदघाटन ही पनौतियों के द्वारा हुआ है