सुलतानपुर-सरकारी भूमि पर कब्जेदारों पर कार्रवाई करें: डीएम

in #sultanpur2 years ago

Sultanpur news:-सुलतानपुर। शनिवार को थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना धम्मौर व थाना बंधुआकला में थाना दिवस पर आए जनसामान्य की समस्याओं को सुनकर उसके निस्तारण का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने राजस्व और पुलिस अधिकारियों को भूमि विवाद में संयुक्त रूप से मुआयना कर निराकरण कराने के निर्देश दिए। कहा, सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

अधिकारियों ने कार्यालय तथा ऑनलाइन शिकायतों के निस्तारण के लिए महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण कर जायजा लिया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने थाना समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों को रजिस्टर पर अंकित कर कृत कार्रवाई से थानाध्यक्ष्य को अवगत करने का निर्देश दिया। कहा कि पुलिस के अधिकारी/कर्मचारीगण क्षेत्र से आने वाली जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करें, उनसे अच्छा व्यवहार बरतें।
Screenshot_2022-06-08-06-54-37-08_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg
मोतिगरपुर संवाद के अनुसार शनिवार को मोतिगरपुर थाने पर समाधान दिवस में 12 शिकायत आई । एसडीएम जयसिंहपुर अरविंद कुमार और सीओ कृष्णकांत सरोज ने पांच शिकायत का मौके निराकरण कराया। एसडीएम ने राजस्व कर्मियों से अन्य शिकायतों का मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराने का निर्देश दिया। सीओ ने थानाध्यक्ष राजकुमार वर्मा को कहा कि गांव में अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखें।

चांदा संवाद के अनुसार चांदा कोतवाली परिसर में नायब तहसीलदार गरिमा भार्गव और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली चांदा रवि सिंह की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया । समाधान में कुल 26 प्रार्थना पत्र आए, इसमें से अधिकतर भूमि विवाद से सम्बंधित रहे । 26 में से पांच का त्वरित निस्तारण कराया गया । समाधान दिवस में राजस्व निरीक्षक वीरेंद्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, शिवबालक, हरिश्चन्द्र, अजय सिंह, फगुलाल व चौकी प्रभारी कोइरीपुर अवधेश कुमार श्रीवास्तव व अन्य लोग रहे।