सुलतानपुर: कोतवाली देहात के दीवान और मुंशी सस्पेंड

in #sultanpur2 years ago

Sultanpur news:-कोतवाली देहात थाने में तैनात होमगार्ड की पिटाई व वर्दी फाड़ने, सेटिंग-गेटिंग कर थाने के लाकअप से गैंगेस्टर के मुलजिम को भगाने के आरोप की जांच बाद थाने में तैनात दीवान को सस्पेंड कर दिया गया ।

कोतवाली देहात मे लगभग तीन साल से तैनात तथा कई गंभीर आरोप से चर्चा मे रहे दीवान संजय सोनकर ने इस बार वर्दीधारी की पिटाई और वर्दी फाड़ने पर विभाग की ही वर्दी की इज्जत उतार लेने को का मामला सामने आया । पखवारे भर पहले 30 जुलाई को थाने पर तैनात होमगार्ड बलराम प्रजापति की ड्यूटी के दौरान एक गैंगस्टर मुलजिम सहित तीन मुलजिम कस्टडी में रोके गए थे। होमगार्ड का आरोप व शिकायत है कि दीवान संजय सोनकर ने अपने कमरे में पानी रखने के लिए उससे कहा। जब होमगार्ड ने पहरेदारी की ड्यूटी पर तैनात होने की बात दीवान से कही तो दीवान ने जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि तुमको जितना बोल रहा हूं उतना करो। जिस पर होमगार्ड उसकी बातों पर भरोसा कर के कमरे में पानी रखने चला गया। होमगार्ड के लौटकर आने पर उसने कस्टडी में रोके गए मुल्जिमो को देखा तो सब मौजूद थे। इसके बाद दीवान संजय ने होमगार्ड से थानाध्यक्ष के कमरे में भी पानी रखने की बात कही। होमगार्ड जब दोबारा पानी रखकर वापस लौटा तो हरीपुर बनवा का गैंगस्टर का एक मुल्जिम गायब था। मुलजिम के बारे में होमगार्ड ने जब संजय दीवान से पूछा तो इस बात पर वो नाराज हो गए। और होमगार्ड पर ही आरोप मढ़कर वह बदसलूकी पर उतारू हो गये और पिटाई कर वर्दी भी फाड़ दी। मामले में साजिश के तहत बार बार होमगार्ड को पानी रखने के बहाने ड्यूटी से हटाकर मुलजिम को भगाने के पीछे साजिश मानी जा रही थी।
Screenshot_2022-07-05-16-24-33-39_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg
होमगार्ड ने दीवान के खिलाफ गम्भीर आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों सहित होमगार्ड कमांडेंट निशा भारती से किया था जिसकी जांच व शिकायत एसपी तक पहुची। सीओ लंभुआ सतीश चंद्र की जांच रिपोर्ट पर एसपी सोमेन वर्मा ने आरोपित रहे दीवान संजय सोनकर और मुुुंशी विजय सरोज को तत्काल प्रभाव सेे सस्पेंड कर दिया ।