सुलतानपुर-आंधी-बारिश ने मचाई तबाही ,टेलीफोन सेवा बाधित,बिजली गुल

in #sultanpur2 years ago

Sultanpur news:-

सुलतानपुर। सोमवार को दोपहर में आंधी-बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया है। तेज आंधी के कारण पेड़ व बिजली के पोल टूटने से शहर व ग्रामीण क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। वहीं टेलीफोन सेवाएं भी बाधित हुईं। शहर के नीचले इलाके में थोड़ी देर के लिए बारिश का पानी भरा रहा। वहीं बारिश के कारण मौसम बदल गया है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी चौबीस घंटे में फिर आंधी व बारिश की संभावना जताई है। शहर के नीचले इलाके में बारिश का पानी भर गया।
Screenshot_2022-05-23-06-59-12-82_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg
जनपद में कई दिन से तापमान अधिक होने से गर्मी से लोग परेशान थे। तेज आंधी के कारण कई घरों के टीनशेड उड़ गए। बिजली के पोल व पेड़ भी टूटने से जनपद की बिजली व्यवस्था चौपट हो गई है। आंधी बंद होने के कई घंटे बाद भी सप्लाई चालू नहीं हो पाई थी। ग्रामीण क्षेत्र में आधी से हुए नुकसान का आंकलन करने में अधिकारी लगे है। पेड़ टूटकर गिरने से कई स्थानों पर आवागमन भी बाधित रहा। चार मिमी बारिश होने से गन्ना और सब्जी की फसलों को लाभ पहुंचा है। अधिकतम तापमान घटकर 36 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.5डिग्री सेल्सियस हो गया है। आर्द्रता अधिकतम 79 व न्यूनतम 52 फीसदी हो गई है। मौसम विभाग ने आगामी चौबीस घंटे में हल्के बादल छाए रहने, आंधी एवं गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

अखंडनगर क्षेत्र में आंधी से क्षेत्र के कई गांव में पेड़ टूटकर सड़कों पर गिरे हैं बिजली के तार टूट गए हैं। जगदीशपुर, कलवारी बांध, इब्राहिमपुर गांव में अंधेरा है। ब्राहिमपुर में ट्रांसफार्मर सहित खंभा टूट कर जमीन पर गिरा हुआ है । इससे लोगों को आने जाने में परेशानी है। आंधी समाप्त होने के बाद लोगों द्वारा पेड़ों को काटकर रास्ता खाली किया जा रहा है। तेज आंधी से गिरी स्कूल की बाउंड्री वॉल। लंभुआ विकासखंड क्षेत्र के खुदौली कम्पोजिट विद्यालय की बाउंड्री वाल भरभरा कर गिर पड़ी। यह बाउंड्री वॉल अभी हाल में ही बनाई गई थी। एक बरसात भी झेल नहीं पाई और बाउंड्री वाल गिर पड़ी।

Sort:  

GOOD NEWS✅✅✅✅✅✅

FOLLOW BACK
ABP NEWS
SPECIAL FOR👉राजस्थान हरियाणा पंजाब उत्तरप्रदेश

Very good news💐💐💐