मजदूरों के बच्चों का विद्यालय में कराया नामांकन

in #sultanpur2 years ago

Sultanpur news:-बल्दीराय (सुल्तानपुर)। क्षेत्र के विद्यालयों में नवीन नामांकन को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी ने अभियान चलाया है। इसके तहत क्षेत्र के सभी ईंट भट्टों पर काम कर रहे मजदूरों के बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराया गया। साथ ही मजदूरों को बच्चों की बेहतरी के लिए शासन से संचालित योजनाओं की जानकारी भी दी।
Screenshot_2022-05-09-11-07-52-95_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg
क्षेत्र के ईंट भट्ठा पर बाहर से आए मजदूरों के बच्चे शिक्षा की मुख्य धारा से नहीं जुड़ पाते थे। इसे लेकर खंड शिक्षा अधिकारी मनोजीत राव ने टीम बनाकर सभी ईंट भट्टों का भ्रमण कराया और उनके बच्चों को स्कूली शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने के लिए विद्यालय में नामांकन करवाया। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार अभियान चलाया जा रहा है। इससे विद्यालय में शत-प्रतिशत नामांकन के साथ बेहतर शिक्षा से सभी को जोड़ा जा सकेगा। इस क्रम में अभियान चलाकर 203 नवीन नामांकन का लक्ष्य पूरा किया गया।

हिंदी एआरपी रामधर यादव ने बताया कि न्याय पंचायतवार सभी शिक्षकों ने अपने-अपने क्षेत्र के ईंट भट्ठों पर काम कर रहे मजदूरों के बच्चों का विद्यालय में नामांकन कराया और सरकारी सुविधा के साथ विद्यालय शिक्षा से जोड़ने का बेहतर प्रयास किया गया। ब्लॉक व्यायाम शिक्षक हीरालाल यादव ने बताया कि गरीब व असहाय बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने व उनके शैक्षिक व शारीरिक विकास के लिए पूरी टीम तत्पर है।
इस मौके पर कंपोजिट विद्यालय चकशिवपुर के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार दुबे, करतार यादव, राजदेव यादव, द्वारिका प्रसाद यादव, अंकित सिंह, हरिकेश कुमार, ब्रजनाथ सिंह, स्वामीनाथ, राजेंद्र प्रसाद, पूनम वर्मा, जगन्नाथ पांडेय व शिवराम मौर्य समेत अन्य शिक्षक मौजूद रहे।