सुल्तानपुर : जिला अस्पताल ब्लड बैंक में 50 पुलिस कर्मियों ने किया रक्तदान

in #sultanpur2 years ago

#Sultanpur : जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में बृहस्पतिवार को आयोजित शिविर में एक महिला आरक्षी समेत 50 पुलिस कर्मियों ने रक्तदान किया। शिविर में अयोध्या परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक कवींद्र प्रताप सिंह ने इंसानियत के लिए रक्तदान जरूरी बताया।
jal-asapatal-ma-rakatathana-karata-palsa-karama_1648751078.jpeg
उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए विद्यादान और बड़ों के लिए सेवादान जरूरी है। उसी तरह से इंसानियत के लिए रक्तदान जरूरी है। खून के संकट से किसी जरूरतमंद की जान न जाने पाए। डीआईजी/एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है। पुलिस समाज के हर तबके के लिए खड़ी है। ऐसे में पुलिस कर्मियों की जिम्मेदारी बहुत बढ़ गई है। उन्होंने शिविर में रक्तदान करने वाले पुलिस कर्मियों की हौसला अफजाई भी की। आईजी अयोध्या परिक्षेत्र ने रक्तदान करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
सीएमओ डॉ. डीके त्रिपाठी ने रक्तदान को शरीर के लिए बहुत ही जरूरी बताया। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एससी कौशल ने कहा कि रक्तदान से डरने की जरूरत नहीं है। ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. आरके मिश्र ने कहा कि एक यूनिट रक्तदान से कई लोगों की जान बचाई जा सकती है। रक्तदान शिविर की शुरुआत आईजी अयोध्या कवींद्र प्रताप सिंह ने फीटा काटकर किया।

Sort:  

Report Published By Sunil Yadav #sultanpur