आग से चार घर जले, गेहूं की फसल नष्ट

in #sultanpur2 years ago

 सुलतानपुर: जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में हुए अग्निकांडों में चार घर जल गए। कई बीघा फसल जलकर राख हो गई। अग्निशमन दस्ता व ग्रामीणों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका।

मोतिगपुर: कादीपुर क्षेत्र के राईबीगो गांव में अटरा निषाद बस्ती में अज्ञात कारणों से आग लग गई। सबसे पहले आग ने रामजीत निषाद के घर को चपेट में लिया। जब तक लोग कुछ समझ पाते, सभाजीत निषाद, रामआधार व रामप्रसाद निषाद के भी घर जलने लगे। अग्निशमन दस्ते ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। हालांकि, चारों परिवारों की गृहस्थी बचाई नहीं जा सकी।

करौंदीकला: दो गांवों में बिजली के तारों के आपस में टकराने से निकली चिगारी से आग लग गई। इससे 11 बीघा गेहूं की फसल जल गई। बहाउद्दीनपुर गांव में आग की चपेट में आने से रवींद्र प्रताप, अमृता सिंह, राम समुझ, ओमप्रकाश आदि की आठ बीघा, पड़ोसी गांव खालिसपुर गोपालपुर में राकेश यादव, मुलायम यादव, विवेक, शिवम आदि की तीन बीघा फसल जलकर राख हो गई।

हलियापुर: जरईकला स्थित सिवान में शार्ट सर्किट से लगी आग से पंकज व नान्हू का ढाई-ढाई बीघा व लवलेश सिंह का एक बीघा गेहूं जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लम्भुआ: गोमती नदी के किनारे महमूदपुर गांव में आग से 10 किसानों की करीब 22 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। दूधनाथ यादव, कर्मराज, जगन्नाथ, दयाशंकर, रमाशंकर, राजेश, देवानंद, हंस कुमार, हवलदार, राधेश्याम की फसल जली है। तहसीलदार अरविद कुमार मिश्र ने बताया कि क्षति का जायजा लेकर रिपोर्ट भेजी जाएगी।