बाइक सवार हमलावरों ने बीती रात युवक को गोली मार दी।

in #sultanpur2 years ago

n2412804801657566022236d103b816ead440a8e27e7700439cc3d60b13bca608dc4a63d8dbde0b63991ab0.jpgसुलतानपुर: शिक्षक कालोनी के पास बाइक सवार हमलावरों ने बीती रात युवक को गोली मार दी। उसे गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग वजह बताई जा रही है।

बनके गांव निवासी गौरव सिंह रविवार की रात पैदल घर जा रहे थे। कस्बा स्थित पटेल चौराहे के पास पहुंचे थे कि बाइक सवार दो युवकों ने पीछा कर लिया। कुछ दूर जाकर पकड़ लिया और तमंचा सटाकर कनपटी पर गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े तो हमलावर भाग निकले। स्थानीय लोगों की मदद से गौरव को सीएचसी ले जाया गया। इमरजेंसी में तैनात डा. अविनाश गुप्ता ने बताया कि अत्यधिक खून बह जाने से हालत बेहद नाजुक थी। इसलिए ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान रात करीब एक बजे मौत हो गई।

एसपी सोमेन वर्मा ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। विधि विज्ञान विभाग की टीम ने भी जांच कर नमूना संग्रहित किया। एसपी ने बताया कि घटना का राजफाश करने व हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है।

--

गौरव पर दर्ज हैं चार मुकदमे : एसपी

गौरव के पिता लखनऊ में सफाई कर्मचारी हैं। उसका पड़ोस के गांव की एक लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। एसपी ने बताया कि उसके ऊपर चार मुकदमे पंजीकृत हैं। इसमें पाक्सो एक्ट व दुष्कर्म का भी मामला है।


15 अगस्त के पहले शुरू हो जाएगा सौ बेड का अस्पताल

: बिरसिंहपुर स्थित सौ बेड के अस्पताल का संचालन 15 अगस्त के पहले शुरू हो जाएगा। योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग ने शर्ताें के साथ मुख्य आवासीय भवन को राजकीय निर्माण निगम से हैंडओवर करा लिया है।

चिकित्सालय के निर्माण की नींव अगस्त 2014 में रखी गई थी। 26 करोड़ की लागत से राजकीय निर्माण निगम ने इसे बनाना शुरू किया। मुख्य भवन, आवासीय भवन का ढांचा तैयार होने के बाद निर्माण कार्य गति नहीं पकड़ सका। बजट के अभाव और जीएसटी के पेंच से काम ठप पड़ा रहा। एक साल सांसद मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की तो दोबारा निर्माण शुरू हुआ। संपर्क मार्ग, खिड़की में शीशे, टाइल्स, रंगाई-पोताई, वाटर टैंक, बाउंड्रीवाल, खिड़की जाली, सीवर लाइन, पार्किंग, मिट्टी पटाई जैसे अधूरे कार्याें को पूरा किया गया। सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि अभी भी अस्पताल में छोटे-छोटे काम होने बाकी हैं, जिसे पूरा करने की शर्त पर भवन को कार्यदायी संस्था से ले लिया गया है। 15 अगस्त के पहले संचालन शुरू कर दिया जाएगा।