झारखंड की बेटी अंकिता की याद में कैंडल श्रद्धांजलि, मुलजिम को फांसी देने की उठी आवाज।

in #sultanpur2 years ago

Screenshot_20220906-223010_WhatsApp.jpgझारखंड की बेटी अंकिता सिंह को जलाकर मार डालने के मामले में सुल्तानपुर में कैंडल मार्च आयोजित कर श्रद्धांजलि सभा हुई । इस दौरान क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों ने फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर दोषी को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आवाहन किया है।

क्षत्रिय महासभा कल्याण परिषद के आह्वान पर बड़ी संख्या में लोग शहर के बस स्टेशन स्थित आजाद पार्क के सामने एकत्र हुए जहां पर बैनर पोस्टर लगाकर दिवंगत बेटी अंकिता सिंह को याद किया गया इस दौरान आरोपी शाहरुख की तरफ से अंकिता को जलाकर मार डालने के मामले में क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने गुस्से का इजहार किया कैंडल जलाकर बेटी को श्रद्धांजलि दी और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाते हुए फांसी के फंदे पर लटकाए जाने की मांग उठाई गई। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद सिंह राजा, संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष आरपी सिंह, पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष नागेंद्र सिंह, अमर बहादुर सिंह, बसंत सिंह, देवेंद्र प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह ,आलोक दुबे ,अनिल सिंह, लाल बहादुर सिंह समेत अन्य लोगों की तरफ से किया गया। इस दौरान इन लोगों ने हत्यारे को फांसी देने की उठाई मांग।

अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद की तरफ से कैंडल मार्च का आयोजन किया गया है। प्रकरण है झारखंड में अंकिता सिंह की जलाकर हत्या कर देने का। शाहरुख नाम का आरोपी आता है और मृतका के पिता की तरफ से बयान आता है कि उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया जा रहा था। मृत्यु पूर्व दिए गए बयान को इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य कहा जाता है। यह भी न्यायिक प्रक्रिया का एक अहम हिस्सा है। लिहाजा कल्याण परिषद यह मांग करती है कि आरोपी शाहरुख के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर सुनवाई की जाए और उसे फांसी के सजा दी जाए।