पीड़ित महिलाओं को मिलेगी भोजन व ठहरने की सुविधा

in #sultanpur2 years ago

Sultanpur news:-सुल्तानपुर। पारिवारिक जीवन में विवाद आने के बाद वन स्टॉप सेंटर पहुंचने वाली महिलाओं को ठहरने व भोजन की सुविधा मिलेगी। पीड़ितों को सुविधा देने के लिए भोजन बनाने के सामान की खरीदारी कर ली गई है। जल्द ही व्यवस्था अमल में आ जाएगी।
sultanpur_1638339982 (2).webp
शहर के समीप निजामपट्टी ग्राम पंचायत में पारिवारिक जीवन में विवाद आने के बाद पीड़ित महिलाएं पहुंचती रहती हैं। सेंटर पर जिला प्रोबेशन विभाग की ओर नियुक्त किए गये स्टॉफ, पैरालीगल वालंटियर व अन्य के सहयोग से महिलाओं के पारिवारिक जीवन के विवाद को सुलझाने का प्रयास चल रहा है।
ताजा विवाद की वजह से तुरंत घर जाने को तैयार न होने वाली महिलाओं के रुकने की व्यवस्था तो कमोबेश वन स्टॉप में सेंटर में है लेकिन भोजन आदि की व्यवस्था न होने से सेंटर के कर्मचारियों के सामने दिक्कत आ रही थी। इसकी वजह से पीड़ित महिलाओं को ठहराया नहीं जा रहा था। भोजन आदि का प्रबंध अभी तक न होने से विवादों को सुलझाने में भी दिक्कत आ रही थी।
शासन के निर्देश पर हाल ही में प्रोबेशन विभाग की ओर से वन स्टॉप सेंटर में भोजन बनाने व ठहरने संबंधी सामान की खरीदारी कर ली गई है। भोजन के बर्तन, सिलेंडर आदि का भी इंतजाम कर लिया गया है। सामान की खरीदारी होने से सेंटर में अब भोजन बनाने का प्रबंध हो गया है। प्रबंध होने से वन स्टॉप सेंटर में पीड़ित महिलाओं को ठहराया जा सकेगा। उनके विवादों को सुलह-समझौते के जरिए निस्तारित करने तक महिलाओं को सेंटर में रोका जा सकेगा।
सेंटर पर सुरक्षा के मद्देनजर पहले से ही पुलिस आदि की व्यवस्था है। साधारण इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी संबद्ध किए गये हैं। विभाग का मानना है कि भोजन आदि का बंदोबस्त होने से अब पीड़ित महिलाओं का विवाद सुलझाने में आसानी होगी।
जिला प्रोबेशन अधिकारी वीपी वर्मा ने बताया कि वन स्टॉप सेंटर में भोजन बनाने समेत अन्य जरूरी सामान की खरीदारी कर ली गई है। रुकने वाली पीड़ित महिलाओं के लिए भोजन आदि का बंदोबस्त रहेगा। विवाद सुलझाने में इससे आसानी होगी।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।🙏