*सुल्तानपुर**कोरोना ने छीना पति, और ससुराल वालों ने छीना पीड़िता का आशियाना*

in #sultanpur2 years ago

IMG-20220616-WA0003.jpgकोरोना ने छीना पति, और ससुराल वालों ने छीना पीड़िता का आशियाना

दर दर की ठोकर खाने पर मजबूर विधवा महिला जिला अधिकारी रवीश कुमार गुप्ता से लगाई न्याय की गुहार मामले में जिला अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

कोरोना वायरस से हुई थी पीड़िता के पति की मौत के बाद ससुराल वालों ने पीड़िता और उसकी 8 वर्षीय बच्ची को घर से निकाला गोसाईगंज थाने में बार-बार तहरीर देने के बावजूद नहीं हो रही कोई कार्रवाई

पूरा मामला थाना गोसाईगंज क्षेत्र के गणेशपुर कैथौली गांव से जुड़ा हुआ है
सुल्तानपुर! थाना गोसाईगंज क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता परवीन बेगम पत्नी स्वर्गीय इमरान खान के पति की मौत कोरोना वायरस के कारण डेढ़ साल पूर्व हुई थी इमरान की मौत ! पति की मौत के बाद महिला आज दर दर की ठोकर खाने पर मजबूर है पीड़िता का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे और ना उसकी 8 वर्षीय बेटी को घर में नहीं रहने देते बल्कि पीड़िता के पति की मौत के बाद उसके ससुर ने पूरी संपत्ति अपने छोटे बेटे के नाम बैनामा कर दिया! पीड़िता का कहना है की पति की करोना वायरस के दौरान मौत के बाद उसके बाद से ही ससुराल वाले उसे घर में नहीं रहने दे रहे हैं उसने कई बार थाना गोसाईगंज में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई मगर पुलिस की मिलीभगत से मामले को रफा-दफा कर दिया जाता है पीड़िता का आरोप है कि उसने उपजिलाधिकारी जयसिंहपुर को भी प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी लेकिन मामले में अब तक महिला को न्याय नहीं मिल सका है! ऐसे में पीड़िता ने जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है प्रार्थना पत्र में जिला अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के लिए आदेश दे दिया है और उचित कार्रवाई करने के लिए निर्देश संबंधित विभाग को दे दिया है अब देखने वाली बात यह होगी कि पीड़िता महिला को इंसाफ कैसे मिल सकेगा!

यह भी पढ़ें

पीड़िता परवीन बेगम पत्नी स्व0 इमरान खान निवासी ग्राम- भगनगज, गणेशपुर कैथौली, थाना- गोसाईगंज, जनपद-सुलतानपुर की रहने वाली है। पीड़िता के पति शहर सूरत में रहकर रोजगार करते थे, पीड़िता भी अपने पति के साथ रहती थी।

के पति बीमार हो गये थे, सवियत अधिक खराब हो गयी थी. तब पीड़िता के मामा नामदार खो बम्बई ले जाकर इलाज करा रहे थे, परन्तु पीड़िता के पति कोविड (कोरोना) से ग्रसित हो गये थे, जिसके कारण दिनांक 21.04.2021 को उनकी मृत्यु हो गयी। पीड़िता जब अपने मूल पता उपरोक्त पर अपना लड़की फिरदौस के साथ घर आना चाही तो प्रार्थिनी की सास राजिया व ससुर शब्बीर खाँ बराबर कहते रहे कि तुम्हारा पति कोरोना से मरा है तुमको यहाँ नहीं आना है, पीड़िता कई बार प्रयास किया, परन्तु पीड़िता के सास ससुर घर में घुसने से मना कर दिया, और भगा दिया।पीड़िता के साथ पीड़िता का भाई शहजाद व मा राविया खातून भी गयी थी, और उक्त लोगों द्वारा कहा गया कि दुबारा मेरे घर आओगी तो तुम्हे जलाकर जान से मार डालेंगे।

पीड़िता के पास रहने व भरण पोषण का कोई साधन नहीं है. पीड़िता के पत्र पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए प्रार्थिनी की सास राजिया व ससुर शब्बीर व देवर गुफरान व देवरानी कुलसुम बानों के विरूद्ध उचित कार्यवाही कराते हुए प्रार्थिनी व उसकी लड़की फिरदौस को घर में रहने की व्यवस्था कराया जाना अति आवश्यक है।