गैरहाजिर साथियों की हाजिरी लगाई, शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

in #sultanpur2 years ago

सुल्तानपुर। बल्दीराय क्षेत्र के अशरफपुर कंपोजिट विद्यालय में साथी शिक्षकों के अनुपस्थित रहने पर हस्ताक्षर बनाने के मामले की पुष्टि होने पर बीएसए ने प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत नौ अध्यापकों का वेतन रोक दिया है। शिक्षकों से एक सप्ताह में जवाब तलब किया गया है।
विज्ञापन

कंपोजिट विद्यालय अशरफपुर में अध्यापकों के बीच द्वंद्व चल रहा है। इसी मामले में एक सहायक अध्यापक नागेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित भी किया गया है। नागेंद्र प्रताप ने शिकायत दर्ज कराई थी कि साथी अध्यापक एक-दूसरे के अनुपस्थित रहने पर हस्ताक्षर बनाते हैं। मामले की जांच करौंदीकलां खंड शिक्षाधिकारी ने की। जांच में अध्यापकों के एक-दूसरे के हस्ताक्षर बनाने की पुष्टि हुई है। सहायक अध्यापक गजेंद्र राणा ने राकेश गर्ग के विद्यालय न आने पर उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर बनाया था। सहायक अध्यापक पंकज मौर्या ने अनामिका वर्मा के विद्यालय न आने पर उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर बनाया। धर्मवीर मौर्य ने प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रेम प्रकाश यादव के विद्यालय न आने पर हस्ताक्षर बनाया। जय प्रकाश मिश्रा ने अनामिका के विद्यालय न आने पर उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर बनाया। अनामिका वर्मा ने पंकज व धर्मवीर के अनुपस्थित रहने पर उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर बनाया है।

इसके अलावा मयंक द्विवेदी ने राघवेंद्र प्रताप सिंह की अनुपस्थिति पर उनका हस्ताक्षर बनाया है। राकेश गर्ग ने गजेंद्र राणा का हस्ताक्षर उपस्थिति पंजिका पर बनाया है। बीईओ की जांच में उपस्थिति पंजिका में हुए हस्ताक्षरों में भिन्नता पाई गई। प्रधानाध्यापक पर भी लापरवाही बरतने और कंपोजिट ग्रांट में वित्तीय नियमों का पालन न करने का मामला पाया गया। मयंक द्विवेदी के सड़क दुर्घटना में घायल होने पर सीएचसी मोहनगंज में भर्ती रहने के दौरान भी उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर पाया गया। करौंदीकलां खंड शिक्षाधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत सभी नौ अध्यापकों के वेतन अग्रिम आदेश तक रोकते हुए जवाब मांगा है। संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी दी हैsultanpur_1638339982 (5).jpeg