मिर्जापुर की दबंग भाजपा नेत्री से परेशान दामाद ने किया सुसाइड, मरने से पहले रोते हुए बनाया वीडियो

in #suicide2 years ago

IMG-20220926-WA0642.jpg

Agra. अपने मृतक बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए एक परिवार पिछले दो महीने से दर दर भटक रहा है लेकिन इस परिवार की कोई सुनवाई नही हो रही है। आरोपी सत्ता से जुड़ी नेत्री है इसलिए पुलिस भी मामले को हल्के में लिए हुए है। दो महीने में पुलिस की कार्यवाही सिफर होने पर पीड़ित के भाई ने पीएम और सीएम का दरबाजा खटखटाया है। पीड़ित परिजनों ने पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम अधिकारियों को ट्वीट किया है और उसके माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है।

आत्महत्या से पहले बनाया वीडियो,सांस,ससुर,पत्नी और साले को बताया मौत का जिम्मेदार:-

जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर को आगरा के थाना ताजगंज क्षेत्र में बिहार के गोपालगंज कटिया के निवासी 30 वर्षीय हिमांशु कुमार ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली थी। आत्महत्या करने से पहले युवक ने एक वीडियो बनाया और उसे वायरल भी किया था। वीडियो में उसने अपनी सास मिर्जापुर महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष श्वेता दीक्षित, ससुर प्रदीप गुप्ता, पत्नी प्रतीक्षा गुप्ता और साले सर्वेश गुप्ता को मौत का जिम्मेदार बताया था।

बिहार में हुई ज़ीरो एफआईआर:-

मृतक युवक के पिता प्रदीप प्रसाद ने बताया कि कई बार प्रयास करने पर भी बेटे की सास श्वेता दीक्षित के दबाव के चलते एफआईआर तक दर्ज नहीं हो रही थी। इसके बाद बिहार में गोपालगंज के एसपी के आदेश पर वहां जीरो एफआईआर दर्ज कर थाना ताजगंज आगरा को ट्रांसफर किया गया। इसके बाद 22 जुलाई 2022 को ताजगंज थाने में धारा 306 और 34 के तहत चारों पर मुकदमा दर्ज किया गया लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात है क्योंकि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नही हुई है।

सीएम और पीएम को किया ट्वीट,इंसाफ की लगाई गुहार

भाई के सुसाइड को दो महीने से अधिक समय हो जाने और पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही न करने पर मृतक के भाई प्रियांशु ने पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी पुलिस, डीजीपी यूपी और आगरा पुलिस को भाई द्वारा सुसाइड से पहले बनाया गया अंतिम वीडियो ट्वीट किया और इस घटना को दो महीने बीत जाने पर भी कोई कार्रवाई न होने की शिकायत की है। ट्वीट होने पर आगरा पुलिस ने जबाब देते हुए कहा कि इस मामले में साक्ष्य संकलन किये जा रहे है।

शादी के बाद से शुरू हुआ प्रताड़ित करना:-

मृतक के भाई ने बताया कि हिमांशु की शादी 2021 में मिर्जापुर के खोया मंडी मुकेरी बाजार कोतवाली कटरा निवासी श्वेता गुप्ता की पुत्री प्रतीक्षा गुप्ता से हुई थी। उस समय हिमांशु भदोही जिले में एक्सिस बैंक में नौकरी कर रहा था। वहीं एक रिश्तेदारी की शादी में सास श्वेता गुप्ता को हिमांशु पसंद आया और फिर बातचीत कर रिश्ता पक्का कर दिया। मृतक हिमांशु के भाई ने बताया कि शादी के बाद से ही हिमांशु की सांस भाजपा नेता होने और विधायक से करीबी का रौब झाड़ कर उस पर घर जमाई बनने का दबाव बनाने लगी। हिमांशु ने दबाव में आकर नौकरी छोड़ दी। आठ माह तक उसने परिवार संभालने का प्रयास किया। इसके बाद उसने पटना में एचडीएफसी बैंक में मैनेजर के पद पर नौकरी जॉइन की। सास-ससुर और साले ने फिर दबाव बनाना शुरू कर दिया। वो चाहते थे की पत्नी को मिर्जापुर मायके में रखकर नौकरी करें और शनिवार और रविवार मिर्जापुर आकर रहें।

दहेज मांगने का लिखा दिया मुकदमा:-

मृतक के भाई वैभव ने बताया की अपनी बेटी को खुद अपने साथ वापस ले जाकर सास ने मिर्जापुर कोतवाली में पूरे परिवार पर दहेज मांगने का आरोप लगाकर मुकदमा लिखा दिया। इसके बाद जब पूरा परिवार 26 नवम्बर को अपनी बेगुनाही की जानकारी देने कोतवाली आये तो 50 लोगों के साथ कोतवाली के अंदर घुस कर पूरे परिवार को पीटा गया। हमारी सुनवाई तो दूर बचाया भी नहीं गया। रोजाना हमारे किसी न किसी रिश्तेदार के यहां श्वेता गुप्ता जाकर हंगामा करने लगी। बात यहीं खत्म नहीं हुई, श्वेता गुप्ता पुलिस और गुर्गों के साथ उनके गांव कटैया बिहार आ गयीं।

अवसाद में आकर किया सुसाइड:-

पिता प्रदीप प्रसाद उमर को घर पर बुरी तरह पीटा गया। उन्हें उठा कर मिर्जापुर ले जाया जा रहा था तो उसी समय पिता जी चकमा देकर भाग गए। यह घटना पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में कैद हो गयी। लगातार हंगामे के चलते भाई हिमांशु ने एचडीएफसी की नौकरी छोड़ दी और आगरा आकर फरारी काटने लगा। इस दौरान अवसाद में आकर उसने आत्महत्या कर ली। भले ही पुलिस दबाव में काम कर रही है पर हम भी सोच कर बैठे हैं की सुप्रीमकोर्ट तक लड़ाई लड़ेंगे और उसे सजा दिला कर रहेंगे।

Sort:  

Very sad