बेटा पैदा न कर ने पर करता था पिटाई महिला ने की न्यूयॉर्क में आत्महत्या

in #suicide2 years ago (edited)

IMG_20220807_122507.jpgन्यूयॉर्क में 30 वर्षीय भारतीय मूल की महिला ने घरेलू हिंसा से परेशान होकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। महिला का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि महिला ने आत्महत्या से पहले यह वीडियो बनाया, जिसमें उसने अपने पति और ससुराल वालों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। महिला ने अपनी आपबीती सुनाते हुए वीडियो में कहा कि उसका पति उसे रोज पीटता है। उसके पति और ससुराल वालों ने उसे मरने के लिए मजबूर किया। महिला की पहचान उत्तर प्रदेश के बिजनौर की निवासी मनदीप कौर के रूप में हुई है। 2015 में उसकी शादी रंजोधबीर सिंह संधू से हुई थी। शादी के तीन साल बाद दोनों न्यूयॉर्क चले गए और वहीं बस गए।

शराब पीकर रोज करता था पिटाई
मनदीप ने वीडियो में आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही उसका पति उसको पीटता था, लेकिन उसे लगा न्यूयॉर्क शिफ्ट होने के बाद सब बदल जाएगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। मनदीप कहती हैं, यहां आने के बाद वह रोज शराब पीकर उसे पीटने लगा। मनदीप वीडियो में कहती हैं, मैंने पिछले आठ सालों से यह सबकुछ यह सोचकर बर्दाश्त किया कि वह एक दिन सुधर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसने आठ सालों तक मेरे साथ मारपीट की। मुझे यातनाएं दीं। मैं अब और बर्दाश्त नहीं कर सकती।

दूसरी महिलाओं के साथ था अफेयर
मनदीप वीडियो में अपने पति पर अफेयर का भी आरोप लगाती हैं। वह पंजाबी में कहती हैं कि उसके पति का दूसरी महिलाओं के साथ चक्कर भी है। यह उनके साथ ही रहता है और विरोध करने पर मारता है। मनदीप ने बताया, मायके वालों ने हमारे बीच सुलह की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं सुधरा। मनदीप ने आरोप लगाया कि उसके पति ने तीन दिनों तक उसका अपहरण किया और उसकी पिटाई की। इसके बाद उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का फैसला किया। हालांकि, माफी मांगने पर मनदीप ने उसे माफ कर दिया।

बेटा पैदा न करने पर करता था पिटाई
मनदीप की दो बेटियां भी हैं। इसमें एक छह साल की तो दूसरी चार साल की है। मनदीप की बहन कुलदीप ने आरोप लगायाकि बेटी पैदा होने पर मनदीप का पति रंजोधबीर उसे मारता था। वह दहेज में 50 लाख रुपये और मनदीप से एक बेटा चाहता था। इस मामले में मनदीप के पिता ने बिजनौर के नजीबाबाद थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं न्यूयॉर्क पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है