बेटे की मौत के लगभग दो महीने बाद एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि पत्नी के गलत संबंध हैं।

in #sucidelast month

पीड़ित पिता ने पुत्रवधु के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया

Police-said-no-note-was-recovered---Getty-Images-i_1706078620871.jpg
Image Credit: Hindustan Times

ग्रेटर नोएडा। थाना सूरजपुर क्षेत्र के एक गांव में बेटे की मौत के करीब दो महीने बाद उसके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि पत्नी के गलत संबंध हैं। इस खुलासे के बाद भी पत्नी अपने कदम नहीं रोक रही थी। इसी बेवफाई के चलते वह अपनी जान देने को मजबूर था। सुसाइड नोट सामने आने के बाद पिता ने पुत्रवधु के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना क्षेत्र के एक गांव के किसान का बेटा दादरी के मिहिर भोज डिग्री कॉलेज से पीजी अंतिम वर्ष का छात्र था। मार्च 2024 में उसकी शादी दिल्ली के एक गांव से हुई थी। पीड़ित पिता की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा गया है कि शादी के बाद एक दिन पुत्रवधु का मोबाइल खराब हो गया था। बेटा उसे मरम्मत कराने गया तो पुत्रवधु के मोबाइल में उसके अन्य लड़कों के साथ अश्लील वीडियो थे।

जब बेटे ने इस संबंध में पत्नी से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि यह सभी लोग उसके मित्र रहे हैं। बेटे ने इन सभी से संबंध तोड़ लेने के लिए कहा लेकिन उसके रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। इस घटना के बाद बेटा चुपचाप और तनाव में रहने लगा। पुत्रवधु बेटे की ही मौजूदगी में अपने पुरुष मित्रों से बात करती थी। इस बात की जानकारी मायके वालों को भी दी। आरोप है कि बेटे को धमकी दी गई कि वह उसको रोक नहीं सकता है। इन सभी से परेशान होकर बेटे ने 3 मई 2024 को कमरे में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। 30 जून को मृतक की मां घर में कमरे की सफाई कर रही थी। इसी दौरान बेटे की किताब से एक पत्र मिला, जिसमें पत्नी के परेशान करने और इसके चलते आत्महत्या करने की दास्तान लिखी थी। इसमें अपनी आत्महत्या का कारण पत्नी और उसके परिवार वालों को बताया था।