मोपेड मिस्त्री के बच्चों ने किया कमाल बन गए हाकी के स्टार खिलाड़ी

in #story2 years ago

IMG-20220531-WA0010.jpgलखनऊ .प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ही परिवार के दो बच्चों ने कमाल कर दिया है. मोपेड मिस्त्री पिता तसव्वुर अली और गरीबी को नजदीकी से देखने वाली मां किस्मतउलजहां के दोनों बेटे शाहरुख और आमिर हॉकी के स्टार खिलाड़ी बन गए हैं. वे पूरे देश में नाम रोशन कर रहे हैं. उनके घर में टीवी नहीं है लेकिन माता-पिता अपने बच्चों का हॉकी मैच मोबाइल से देखते हैं और इस दौरान उनके आंखों में आंसू भी आ जाते हैं.

नेशनल पीजी कॉलेज के पास मोटर मैकेनिक का काम तस्सवुर करते हैं और मां किस्मतउलजहां दूसरे के घरों में काम करके परिवार का पेट पालती हैं. परिवार के 7 लोगों में बेटे आमिर और शाहरुख के अलावा 4 बहनें भी हैं, सभी झोपड़पट्टी में रहते हैं.
छोटे बेटे शाहरुख ने हाल ही में अपनी हैट्रिक से उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी का चैम्पियन बनाया था, जबकि बड़ा बेटा आमिर अली राष्ट्रीय जूनियर हॉकी चैम्पियनशिप में खेल रहा है और गोल पर गोल दागे जा रहा है.

आमिर और शाहरुख ने बचपन से ही गरीबी देखी है. पिता रोड पर ही मोटर मैकेनिक का काम करते हैं. घर झोपड़पट्टी जैसा है. दोनों बेटों को शुरुआत से ही खेलने का शौक था. वे पास के ही स्टेडियम में जाकर हॉकी खेलना शुरू किए. धीरे-धीरे प्रतिभा निखरी और बड़े बेटे आमिर का चयन साईं सेंटर लखनऊ में हो गया, जबकि छोटा बेटा शाहरुख एकेडमी में ही खेलता रहा.

शाहरुख ने एकेडमी में खेलते हुए गोवा में हुए राष्ट्रीय सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की तरफ से शामिल हुआ और हैट्रिक गोल दाग कर उत्तर प्रदेश को राष्ट्रीय चैंपियन बना दिया.