गोली लगने से प्रतापगढ़ का कुख्यात अपराधी घायल

in #sstnews2 years ago

प्रयागराज: पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान चार लुटेरों को किया गिरफ्तार, गोली लगने से प्रतापगढ़ का कुख्यात अपराधी घायल

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जनपद में लोहा कारोबारियों से और सोरांव में पेट्रोल पंप पर लूटपाट करने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा है। इनमें से एक शहंशाह नामक बदमाश मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से पिस्टल, कारतूस लूटी गई रकम बरामद कर ली है।

प्रतापगढ़ का कुख्यात अपराधी है घायल बदमाश

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ में गोली लगने से घायल बदमाश शहंशाह प्रतापगढ़ का कुख्यात अपराधी है वह अपने साथी वशिद, शक्ति और शिबू के साथ सोरांव से एक बाइक चुराई थी उसके बाद पेट्रोल पंप पर लूटपाट किया था। दरअसल, सोरांव पेट्रोल पंप पर लूट की घटना के अगले दिन कर्नलगंज के गुलाटी मार्ग स्थित लोहा कारोबारी आरपी गुप्ता और उनके भाई ललित मोहन गुप्ता की दुकान में घुसकर असलहे के बल पर 6 लाख 5000 की लूट की थी।

लुटेरों का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हुआ था। पुलिस की टीम लगातार तलाश में दबिश दे रही थी। एसपी गंगापार अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि रविवार देर रात चेकिंग के दौरान बदमाशों को रोकने की कोशिश की गई तो उन्होंने पुलिस पर फायर किया। जवाबी फायरिंग में शहंशाह को पैर में गोली लगी। फिलहाल उसे अस्पताल भिजवाया गया है जबकि अन्य से पूछताछ चल रही है।

पेट्रोल पंप से लूटे थे 17 हजार रुपए

पुलिस के अनुसार, प्रयागराज और सोरांव में हुई लूट कांड में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि सोरांव पेट्रोल पंप से महज 17000 की लूट की थी। जबकि पेट्रोल पंप पर 40 हजार की लूट बताई गई थी। वहीं प्रयागराज में लोहा व्यापारी के यहां लूट हुई थी। पकड़े गए आरोपी आशिफ और शिबू के खिलाफ प्रदेश के कई जिले में लूट के मामले दर्ज है। आरोपित की मां व छोटा भाई भी मुंबई से नैनी स्थित अपने किराए के कमरे पर आ गए थे।