विवेचना में लापरवाही का खामियाजा: एसएसपी ने क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर को निलंबित किया

in #ssp5 days ago

बरेली 14 सितम्बरः(डेस्क)बरेली के पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य ने एक क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर को विवेचना में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। इंस्पेक्टर नरेशपाल एक धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रहे थे, लेकिन उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी और रिमांड लेने में लापरवाही बरती।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.11_b8485e88.jpg

लापरवाही और अनुशासनहीनता का मामला

एसएसपी अनुराग आर्य ने शुक्रवार को नरेशपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने लापरवाही और अनुशासनहीनता के आरोप में यह कार्रवाई की। इससे पहले, तीन दिन पूर्व एक इंस्पेक्टर और दरोगा पर भी गाज गिरी थी।

पिछले मामलों में कार्रवाई

एसएसपी ने जनसुनवाई में लापरवाही और विवेचना में सुस्ती बरतने पर आंवला थाने के इंस्पेक्टर क्राइम देवेंद्र सिंह और प्रेमनगर थाने के दरोगा कृपाल सिंह को निलंबित किया था। 20 अगस्त को देवेंद्र सिंह को एक मुकदमे की विवेचना दी गई थी, लेकिन 21 दिन बीतने के बाद भी उन्होंने विवेचना ग्रहण नहीं की।

इसी तरह, 23 अगस्त को जनसुनवाई में एसएसपी को मिली शिकायत की जांच प्रेमनगर थाने के दरोगा कृपाल सिंह को दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे जांच में देरी हुई और पीड़ित परेशान हुआ। दोनों मामलों की जानकारी होने पर एसएसपी ने देवेंद्र सिंह और कृपाल सिंह को निलंबित कर दिया।

एसएसपी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया

एसएसपी अनुराग आर्य का कहना है कि लापरवाही और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में लापरवाही और कार्य में सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह कार्रवाई एक संदेश है कि अनुशासन और जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी।